उत्तराखंड

uttarakhand

Garhwali Film 'जोना' की जिला चिकित्सालय बौराड़ी में हुई शूटिंग, प्रेम कहानी में दिखेगा पहाड़ी सौंदर्य

By

Published : Mar 16, 2023, 10:06 AM IST

Garhwali Film

उत्तराखंड इन दिनों फिल्म निर्माता निर्देशकों के लिए पसंदीदा शूटिंग स्थल बनता जा रहा है. टिहरी में गढ़वाली फीचर फिल्म जोना की शूटिंग हुई. अस्पताल में फिल्माए गए सीन में वहां काम करने वाले कर्मचारियों को भी रोल दिए गए.

टिहरी:नई टिहरी में पहाड़ में पलायन, स्वास्थ्य और सड़क असुविधा जैसे गम्भीर मुद्दों पर बन रही गढ़वाली फीचर फिल्म 'जोना' की शूटिंग हुई. शूटिंग के लिए जिला चिकित्सालय में सेट लगाया गया था. फिल्म के निर्देशक निशे ने बताया कि फिल्म का एक दृश्य अस्पताल में फिल्माया जाना था. फिल्म का एक अहम दृश्य अस्पताल में फिल्माया गया. निशे ने सीएमएस राय और पूरे अस्पताल स्टाफ का धन्यवाद किया. उन्होंने बताया कि शूटिंग के दौरान अस्पताल स्टाफ ने उनका बहुत सहयोग किया. दिलचस्प बात ये है कि अस्पताल स्टाफ के कुछ लोगों ने फिल्म के इस दृश्य में भूमिकाएं भी निभाई हैं.

फिल्म जोना है प्रेम कहानी: फिल्म जोना के निर्देशक निशे ने बताया कि यह फिल्म एक मार्मिक प्रेम कहानी है. ये फिल्म उत्तराखंड की संस्कृति व सौंदर्य दर्शन के साथ ही पलायन, स्वास्थ्य और सड़क असुविधा जैसे गम्भीर मुद्दों पर कटाक्ष भी करेगी. फिल्म में अर्जुन चन्द्रा, अनुष्का पंवार व शिवानी कुकरेती मुख्य भूमिकाओं में हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री मंजू बहुगुणा, सुमन गौड़ और रंगमंच के दिग्गज राकेश भट्ट भी फिल्म में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे. फिल्म में स्थानीय कलाकारों और बाल कलाकारों को भी मौका दिया गया है.
ये भी पढ़ें: Oscar Winner एसएस राजामौली उत्तराखंड में जल्द करेंगे फिल्म की शूटिंग, देख चुके हैं लोकेशन‍‍!

फिल्मकारों को लुभा रहा उत्तराखंड: शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन टीम के साथ ही निर्देशक निशे, अर्जुन चंद्रा, दिल नवाज फारुकी, राहुल सिंह, रोहित सिंह, अर्पित भूषण नौटियाल और अस्पताल स्टाफ से मुकेश, उषा, कुसुम, कांती, सुसमा, कोमल, अनामिका, नीलम आदि मौजूद थे. गौरतलब है कि इन दिनों उत्तराखंड की लोकेशंस फिल्मकारों को बहुत लुभा रही हैं. इन दिनों इस बात की बड़ी चर्चा है कि सुपर हिट फिल्मों के विशेषज्ञ और ऑस्कर विनर एसएस राजामौली अपनी अगली फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करने वाले हैं. इसको लेकर उत्तराखंड के लोगों में बड़ी उत्सुकता है. हालांकि राजामौली की ओर से अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details