उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी से उदीयमान खिलाड़ी योजना के लिए 828 बच्चों का चयन

By

Published : Aug 9, 2023, 8:15 PM IST

टिहरी से उदीयमान खिलाड़ी योजना के अंतर्गत  828 बच्चों का चयन हुआ है. चयनित बच्चों को प्रतिमाह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी

Etv Bharat
टिहरी से उदीयमान खिलाड़ी योजना के लिए 828 बच्चों का चयन

टिहरी: मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना के अंतर्गत 8 से 14 वर्ष के बालक बालिकाओं के लिए जिला स्तरीय खेल आयोजित किया गया किया जा रहा है. इस जिला स्तरीय ट्रायल से 828 बच्चों का चयन हुआ है. इन 828 बच्चों के जिला स्तरीय ट्रायल स्तर पर चयन होने के बाद इनमें से 150 बालक, 150 बालिकाओं का चयन किया जाएगा, जो उदयमान खिलाड़ी के रूप में जाने जाएंगे. जिनको प्रतिमाह 1500 रुपये छात्रवृत्ति के रूप में दी जाएगी. इस योजना का उद्देश्य दूर दराज के गांवों की प्रतिभाओं को निखारना है.

पढे़ं-गौरीकुंड त्रासदी: 125 घंटे का सर्च ऑपरेशन, फिर भी हाथ खाली, 20 लोगों को ढूंढने में लगे 100 से अधिक जवान

नई टिहरी जिला मुख्यालय के पास घंटाघर स्टेडियम बौराड़ी के हालात बद से बदतर है. इस घंटाघर की निकासी ना होने के कारण जगह जगह पानी का तालाब बना हैं. कीचड़ फैला है. इसी स्टेडियम में इन बच्चों ता मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना का कार्यक्रम किया जा रहा है.

पढे़ं-संसद में राहुल गांधी के बयान पर छिड़ा सियासी 'संग्राम', सदन से सड़क तक हल्ला, सीएम धामी ने भी घेरा

खेल अधिकारी संजीव पोरी ने कहा इस स्टेडियम का अभी किसी भी विभाग को हैंड ओवर नहीं किया गया है. उन्होंने कहा हम चाहते हैं कि स्टेडियम को खेल विभाग के हैंड ओवर किया जाये.वहीं, मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना कार्यक्रम में आए बच्चों ने भी बौराड़ी स्टेडियम के हालात पर दुख जताया.

पढे़ं-बागेश्वर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टियां, कांग्रेस ने 180 बूथों का किया पुनर्गठन, बनाया तीन लोगों का पैनल

क्या है उदीयमान खिलाड़ा योजना: मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ा योजना के चयनित छात्रों को 1500 रूपये मासिक छात्रवृति दी जाती है.सरकार ने इस योजना की शुरुआत 29 अगस्त 2022 को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर की थी. इस दिन को खेल दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. इस योजना के शुरू होने से छात्रों को भी खेल के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details