उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश से ऋषिकेश-टिहरी हाईवे बाधित, कई घरों में घुसा पानी, मंत्री सुबोध उनियाल और डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Aug 11, 2023, 10:48 AM IST

Updated : Aug 11, 2023, 12:04 PM IST

Tehri heavy rain टिहरी में भारी बारिश से ऋषिकेश-टिहरी हाईवे भद्रकाली व ओणी बैंड के बीच बाधित हो गया है. साथ ही भारी बारिश के कारण ढालवाला और खारा स्रोत में कई घरों में पानी घुसने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रशासन द्वारा क्षेत्र में राहत-बचाव कार्य जारी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी:भारी बारिश से नरेंद्र नगर,गूलर,व्यासी, कौड़ियाला व शिवपुरी आदि क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण टिहरी के ढालवाला और खारा स्रोत क्षेत्र में कई लोगों के घरों में पानी घुस गया. वहीं ऋषिकेश-टिहरी हाईवे भद्रकाली व ओणी बैंड के बीच मलबा गिरने से बाधित हो गया. जिसके बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और जिलाधिकारी मयूर दीक्षित मौके पर पहुंचे और मार्ग पर जल्द यातायात सुचारू करने के निर्देश दिए.

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और डीएम ने किया मार्ग का निरीक्षण

गौर हो कि ऋषिकेश-टिहरी हाईवे भद्रकाली व ओणी बैंड के बीच पहाड़ी से मलबा आने से बाधित हो गया. मार्ग खोलने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है. मार्ग के दोनों तरफ कई वाहन फंसे हुए हैं. वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गूलर पुल भारी बारिश के चलते एक साइड से क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसके बाद पुल पर वाहनों की आवाजाही हादसों को दावत दे रही है. टिहरी के ढालवाला क्षेत्र की बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुस गया. घरों में पानी घुसने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है.
पढ़ें-बारिश बनी आफत, मलबा गिरने से गुप्तकाशी-गौरीकुंड हाईवे बाधित, 60 मीटर सड़क ध्वस्त

स्थानीय प्रशासन और नगरपालिका लगातार लोगों को राहत पहुंचाने में जुटा है. बारिश से बढ़ी परेशानियों के बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व टिहरी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित मौके पर पहुंचे. वहीं नरेंद्र नगर पुलिस उपाधीक्षक अस्मिता ममगाईं व तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल ने बताया कि बीते देर रात भारी बारिश के कारण मार्ग पर जगह-सड़क पर मलबा आ गया है, जिससे मार्ग बाधित हो गया है. पुलिस उपाधीक्षक अस्मिता ममगाईं ने बताया कि टिहरी वाली रूट- 94 पर यातायात बहाल है.
पढ़ें-उत्तराखंड में भारी बारिश का Red Alert, खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा, 4 NH और 5 बॉर्डर रोड बंद

जबकि ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह मलबा आ गया है. बताया कि बहरहाल मार्ग पर छोटे वाहनों की आवाजाही सुचारू है, जल्द बड़े वाहनों की आवाजाही भी शुरू की जाएगी. पुलिस उपाधीक्षक व तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल मय पुलिस बल मुस्तैद से राहत व बचाव कार्यों में जुटे हैं.

बताते चलें कि टिहरी जिले में ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग 94 पर मलबा गिरने से नरेंद्र नगर के पास प्लासिडा चौकी बंद हो गई है. बोल्डर और मलबा आने से दो स्टेट हाईवे समेत करीब 17 गांवों को जोड़ने वाले रास्ते बंद हैं.

Last Updated :Aug 11, 2023, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details