उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतापनगर के रणदीप ने जीता KKHD की सिंगिंग प्रतियोगिता का खिताब

By

Published : Oct 5, 2021, 12:27 PM IST

प्रतापनगर के रमोल गांव निवासी रणदीप रमोला ने दूरदर्शन के पंजाबी चैनल पर संचालित केकेएचडी शो में गायन प्रतियोगिता में ट्रॉफी जीतकर क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने रैप गायन में फिनाले में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित प्रतियोगिता अपने नाम की.

Singer Randeep Ramola
Singer Randeep Ramola

टिहरी:दूरदर्शन के पंजाबी चैनल पर संचालित केकेएचडी (किसमें कितना है दम) की गायन प्रतियोगिता में प्रतापनगर के रमोल गांव निवासी रणदीप रमोला ने ट्रॉफी जीतकर क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने रैप गायन में फिनाले में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित प्रतियोगिता अपने नाम की. खास बात यह है कि इसी शो की डांस प्रतियोगिता के फिनाले में भी उनका चयन हुआ था. जिसमें वह उपविजेता रहे.

प्रतापनगर क्षेत्र के रमोल गांव निवासी प्रतिभा संपन्न युवा रणदीप रमोला ने 'किसमे कितना दम है' शो के ग्रैंड फिनाले में खिताब अपने नाम किया. उन्होंने बताया कि फिनाले जीतने पर उन्हें आयोजकों की ओर से अवॉर्ड, प्रमाण पत्र और इनाम की धनराशि 3100 रुपये का चेक भी दिया गया.

रमोला ने बताया कि उन्हें गायिकी और डांस का बचपन से ही शौक है. लॉकडाउन के दौरान जुलाई माह में 'किसमें कितना है दम' शो के रियलिटी डांस शो के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित हुई थी, जिसमें उन्होंने प्रतिभाग कर शानदार प्रदर्शन किया. 2 अक्टूबर को पंजाब के धुरी शहर में आयोजित फिनाले में देशभर के प्रतिभाग वहां पहुंचे थे. उनका चयन फाइनल शो के लिए डांस और रैप गायन के लिए हुआ. गायन में वह विजेता और डांस में उप विजेता बने.

क्या है होता है रैप:बता दें कि रैप एक गायन शैली है, जिसमें गाने को चाल के साथ कविता जैसा गाते हैं. इस प्रकार से गाए गीतों को रैप कहा जाता है. रैप गायकों को रैपर भी कहा जाता है. रैप संगीत की एक शैली है, जिसे धुन, कविताओं, शब्दों और अपने भावों के द्वारा पिरो कर गाने के रूप में व्यक्त किया जाता है. इसके मुख्य दो घटक हैं. पहला योजना, लय ताल और दूसरा राग.

पढ़ें- CM धामी ने बाबा केदार का लिया आशीर्वाद, पुनर्निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

रियालिटी शो का खिताब जीतने पर प्रतापनगर के पूर्व विधायक विक्रम नेगी, ब्लाक प्रमुख प्रदीप रमोला ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उनके पिता महावीर चंद रमोला गांव में साधारण किसान हैं. उनके पिता ने खिताब जीतने पर खुशी जताई है. बताया कि उनके पुत्र रणदीप इन वर्ष इंटर की परीक्षा जीआईसी थापला प्रतापनगर से उत्तीर्ण की है. भविष्य में वह संगीत के क्षेत्र में करियर बनाना चाहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details