उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी झील के आसपास लगा गंदगी का अंबार, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

By

Published : Oct 26, 2021, 10:34 AM IST

Updated : Oct 26, 2021, 10:50 AM IST

टिहरी झील के आसपास गंदगी का ढेर लगा होने से लोगों में रोष है. स्थानीय लोगों ने टीएचडीसी से जल्द सफाई करने की मांग की है.

Tehri
टिहरी झील

टिहरी: पर्यटक स्थल टिहरी झील के आसपास गंदगी का ढेर लगा हुआ है. जिसकी सुध न पर्यटन विभाग और न ही टिहरी झील विकास प्राधिकरण ले रहा है. कूड़े के ढेर से बीमारी फैलने फैलने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, स्थानीय लोग कूड़े के ढेर को जल्द हटाने की मांग कर रहे हैं.

ग्रामीणों टीएचडीसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि टीएचडीसी ने टिहरी झील का जलस्तर बढ़ाकर अपना काम कर दिया और बिजली उत्पादन करने में लगी है. लेकिन टिहरी झील में फैली गंदगी को साफ करने की कोई जहमत नहीं उठा रहा है. जिस कारण लोगों को बीमारी फैलने का डर सता रहा है जबकि, टीएचडीसी अपने सीएसआर मदद से मैदानी क्षेत्रों में रुपए बर्बाद करने में लगा है.

टिहरी झील के आसपास लगा गंदगी का अंबार.

पढ़ें-हर्षिल घाटी में महकने लगी केसर की खुशबू, काश्तकारों की जगी उम्मीद

टिहरी झील के समीपवर्ती गांव नकोट, रौलाकोट, कंगसाली, उप्पू आदि के ग्रामीणों ने जल्द सफाई करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र के लोग इन दिनों बुखार से जूझ रहे हैं. वहीं, विभाग साफ-सफाई में लापरवाह बना हुआ है. ऐसे में प्रतापनगर के ग्रामीणों ने मांग पूरी न होने पर टीएचडीसी के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

Last Updated :Oct 26, 2021, 10:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details