उत्तराखंड

uttarakhand

किशोर उपाध्याय ने निर्माणाधीन पार्किंग का किया औचक निरीक्षण, उठाए कई सवाल

By

Published : Jul 19, 2022, 7:11 PM IST

टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने अपनी ही सरकार द्वारा कराए जा रहे निर्माणकार्यों पर सवाल खड़े कर दिये हैं. उन्होंने कहा कि लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पार्किंग में अगर 40-45 ही गाड़ियां खड़ी होनी हैं तो यह कोई समझदारी नहीं है.

Under Construction Parking in Baurari tehri
Under Construction Parking in Baurari tehri

टिहरी:बीजेपी विधायक किशोर उपाध्याय ने जिला अस्पताल बौराड़ी की निर्माणाधीन पार्किंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पार्किंग में अगर 40-45 ही गाड़ियां खड़ी होनी हैं तो यह कोई समझदारी नहीं है. उन्होंने कहा कि सिर्फ 40 से 45 गाड़ियों के पार्किंग के लिए चार करोड़ खर्च करने वाली बात हजम नही हो रही है. इस तरह से जनता के पैसों की बर्बादी ठीक नहीं है.

किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी में सांई चौक के समीप भी ऐसी ही एक पार्किंग साढ़े चार करोड़ की लागत से बनी है, वहां भी यही हाल है. जहां आज एक गाड़ी भी खड़ी नहीं होती है और बौराड़ी स्टेडियम का सुधारीकरण पर सात करोड़ खर्च कर दिए उसके भी बुरे हाल हैं. यह चिंता का विषय यह है कि इतना पैसा किस पर लगाया गया है. उन्होंने कहा कि पैसा सरकार का नहीं बल्कि जनता का होता है और जनता के पैसे की इस तरह बर्बादी बर्दाश्त नहीं की जा सकती है.

किशोर उपाध्याय ने निर्माणाधीन पार्किंग का किया औचक निरीक्षण.

पढ़ें-पानी की तेज रफ्तार के बीच कंधे पर स्कूली बैग...जान पर खेलकर ऐसे स्कूल पहुंचते हैं स्टूडेंट्स

वहीं, किशोर उपाध्यय जब जिला अस्पताल की निर्माणाधीन पार्किंग का औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां पर 2-4 मजदूर ही थो जो आराम फरमा रहे थे. जब ठेकेदार के बारे में पता किया तो वह भी साइट पर नहीं मिला. इस पर विधायक ने जल निगम चम्बा के अधिशासी अभियंता समेत मुख्य अभियंता तक को फोन पर तलब किया. विधायक ने नाराजगी जताते हुए कल 11 बजे सुबह सम्बंधित अभियंता व अन्य को पार्किंग स्थल पर बुलाया है. वह उनसे यह जानना चाहते हैं कि जनता के पैसे का दुरुपयोग क्यों कर रहे हैं.

किशोर उपाध्याय ने कहा कि हम चाहते हैं कि यहां मेडिकल कॉलेज और अच्छा अस्पताल खुले, शिक्षण संस्थान खुलें. उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री धामी हम सब चाहते हैं कि योजना धरातल पर बनें, केवल पैसे की बर्बादी न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details