उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी की हिमानी को मिला तीलू रौतेली पुरस्कार, गांव में खुशी की लहर

By

Published : Aug 9, 2023, 12:00 PM IST

Teelu Rauteli Award पडियार गांव की रहने वाली हिमानी को तीलू रौतेली पुरस्कार मिला है. हिमानी की इस उपलब्धि से गांव में खुशी का माहौल है. लोग हिमानी के परिजनों को बधाई दे रहे हैं. परिजनों का कहना है कि हिमानी ने मेहनत और लगन से ये मुकाम हासिल किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी:कहते हैं मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो मंजिल मिल ही जाती है. ये पंक्तियां टिहरी की रहने वाली हिमानी पर स्टीक बैठती है. हिमानी को सीएम पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने तीलू रौतेली पुरस्कार से नवाजा है. हिमानी को तीलू रौतेली पुरस्कार मिलने के बाद पडियार गांव में खुशी की लहर है.

पडियार गांव की रहने वाली हिमानाी को खेल में तीलू रौतेली पुरस्कार से नवाजा गया है. हिमानी को लंबी कूद, ऊंची कूद और 100 मीटर रेस में प्रदेश स्तर में बेहतर प्रदर्शन करने पर ये पुरस्कार दिया गया है. हिमानी कीर्तिनगर ब्लॉक में पडियार गांव निवासी विक्रम सिंह पडियार की दूसरी बेटी है. जिन्हें देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने प्रतिष्ठित तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया है.
पढ़ें-CM धामी ने 14 को तीलू रौतेली और 35 महिलाओं को आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुस्कार से सम्मानित किया, सम्मान राशि भी बढ़ाई गई

हिमानी को तीलू रौतेली पुरस्कार मिलने से परिवार में खुशी का माहौल है. हिमानी कक्षा छह से ही डांगचौरा इंटर कॉलेज में वॉलीबॉल खेलने की शुरुआत की. हिमानी के खेल के प्रति जुनून ने के चलते उन्हें राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में दो बार प्रतिभाग करने का मौका मिला. जिसमें उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. श्रीनगर बिडला परिसर में बीए फाइनल हिमानी ने लंबी कूद, ऊंची कूद और सौ मीटर रेस में स्टेट तक पहुंची. हिमानी ने कहा कि वह आगे भी खेल में अपना करियर बनाना चाहती हैं. हिमानी के पिता पीआरडी जवान में हैं, जबकि मां अनीता देवी गृहणी हैं. गांव की बेटी को पुरस्कार मिलने पर क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details