उत्तराखंड

uttarakhand

टैंकर की टक्कर से युवक की मौत, प्रोजेक्ट मैनेजर-प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Aug 19, 2021, 7:59 PM IST

हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश कुमार खाली और हिमालय पर्यावरण संस्थान के प्रबंधक समेत 3 लोगों के खिलाफ टिहरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

tehri
टिहरी

टिहरीः टिहरी बांध परियोजना में काम कर रही हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश कुमार खाली और हिमालय पर्यावरण संस्थान के प्रबंधक व एक अन्य के खिलाफ नई टिहरी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. तीनों के खिलाफ धारा 279, 304-A में मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल बुधवार सुबह करीब 9 बजे टिहरी घनसाली मोटर मार्ग पर जीरो ब्रिज के समीप हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के पानी के टैंकर की चपेट में आने से स्कूटी सवार 26 वर्षीय किशन सिंह पुत्र मोहन सिंह, निवासी ग्राम टुंगरी, पोस्ट बनोली, जिला चमोली की मौत हो गई थी. मृतक किशन सिंह एसीसी कंपनी के अधीनस्थ कार्य करने वाली हिमालय पर्यावरण संस्थान टिहरी में कार्यरत था.

मामले पर मृतक के पिता मोहन सिंह ने नई टिहरी पुलिस थाने में हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश कुमार खाली और हिमालय पर्यावरण संस्थान के प्रबंधक एवं टैंकर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. मृतक के पिता का कहना है कि घटना के बाद करीब 10 घंटे तक एचसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राकेश कुमार खाली को फोन किया. लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया, ना ही मृतक की ओर कोई ध्यान दिया. इसके अलावा हिमालय पर्यावरण संस्थान के प्रबंधक द्वारा मौके पर नहीं आने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ेंः नैनीताल: घर में खेल रही बच्ची को बनाया हवस का शिकार

मृतक के पिता ने राकेश कुमार खाली पर आरोप लगाया है कि वह किशन से कंपनी के अलावा अपने पारिवारिक कार्य करवाता था. किशन 16 अगस्त को राकेश कुमार के परिवार को ही छोड़ने देहरादून गया था. 17 अगस्त वापसी के दौरान लगभग सुबह 8 बजे जब वह सीधे ड्यूटी पर जा रहा था. उस समय टैंकर की टक्कर से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जिस टैंकर से किशन की टक्कर हुई वो दरअसल में डंपर है, जिसे टैंकर बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details