उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी में पीईएस के कर्मचारी करेंगे बेमियादी आंदोलन, कंपनी पर वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Oct 15, 2022, 11:10 AM IST

टिहरी में पीईएस कंपनी के कर्मचारी 17 अक्टूबर से बेमियादी आंदोलन शुरू करेंगे. कर्मचारियों का आरोप है कि कंपनी ने वादा करने के बाद भी उनकी मांग नहीं मानी.

PES company
टिहरी पीईएस कंपनी

टिहरी:पीईएस के कर्मचारियों ने कंपनी पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. कर्मचारियों ने कहा कि 17 अक्टूबर से वो लोग पीईएस कंपनी के गेट पर बेमियादी आंदोलन शुरू करेंगे. संविदा श्रमिक संघ ने टीएचडीसी के अधीन काम कर रही पीईएस कंपनी प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. कर्मचारियों ने डीएम को ज्ञापन भेजकर बताया कि मांगों को लेकर कंपनी ने 10 अक्टूबर तक निस्तारण करने का आश्वासन दिया था. लेकिन अब आर्थिक समस्या का बहाना बनाकर उन्हें गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर से वह कंपनी गेट पर बेमियादी आंदोलन शुरू करेंगे.

कोटी कालोनी में पीईएस कंपनी टीएचडीसी के अधीन कार्य करती है. कंपनी के श्रमिक लंबे समय से परियोजना भत्ता, स्वास्थ्य भत्ता, पदोन्नति देने, किसी कर्मचारी की सेवा समाप्त करने पर 15 दिनों पूर्व सूचना देकर तीन माह का अतिरिक्त वेतन देने, दीपावली बोनस सहित 11 सूत्रीय मांगों का निस्तारण करने की मांग करते आ रहे हैं.
ये भी पढ़ें:Ankita Murder Case: SIT की पूछताछ जारी, कॉल डिटेल में ऋषिकेश के कई नंबर शामिल

संघ के अध्यक्ष गोकुल सिंह रावत ने बताया कि 10 अक्तूबर की तिथि बीतने पर भी कंपनी ने उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने कहा कि जल्द समस्या हल न हुई तो श्रमिक 17 अक्तूबर से कंपनी गेट पर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू करेंगे. ज्ञापन देने वालों में संघ के किशोरी लाल, देवेंद्र रावत, राकेश रावत शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details