उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी एवलॉन्च: सतीश रावत का द्रौपदी के डांडा से शव बरामद, आज होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Oct 10, 2022, 12:38 PM IST

रविवार को चंबा निवासी सतीश रावत का शव रेस्क्यू टीम द्वारा बरामद कर मातली हेलीपैड लाया गया. यहां पर सतीश के परिजनों ने शव की शिनाख्त कर ली. रविवार अपराह्न पौने 4 बजे शव चंबा लाया गया. शव को देखते ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. परिजनों और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

tehri
टिहरी

टिहरी:उत्तरकाशी के द्रौपदी का डांडा 2 में एवलॉन्च की चपेट में आए पर्वतारोही सतीश रावत (26) का शव रविवार को बरामद हो गया. उसके बाद शव को द्रौपदी के डांडा से सुबह मातली हेलीपैड लाया गया, जहां परिजनों ने शव की शिनाख्त की. शव के चंबा पहुंचते ही कोहराम मच गया. आज सोमवार को सतीश रावत का अंतिम संस्कार कोटेश्वर घाट पर किया जाएगा.

बचा दें, बीते 4 अक्टूबर को नेहरू पर्वतारोहण संस्थान का 41 सदस्यीय दल एडवांस कोर्स प्रशिक्षण के लिए उत्तरकाशी के द्रौपदी के डांडा चोटी पर जा रहा था. इस दौरान आए एवलॉन्च में 29 प्रशिक्षु पर्वतारोही और प्रशिक्षकों की मौत हो गई थी. उन्हीं में से एक गजा तहसील के ग्राम पंचायत थन्यूल और वर्तमान में ब्लॉक रोड चंबा निवासी सतीश रावत पुत्र शूरवीर सिंह रावत भी थे.

एक महीने बाद होनी है छोटी बहन की शादी:बताया जा रहा है कि सतीश रावत की बहन की एक महीने बाद शादी होनी है. जिसके लिए परिजन तैयारियों में जुटे थे. लेकिन इस घटना के बाद परिवार की खुशियां काफूर हो गई हैं. सतीश रावत का एक छोटा भाई भी है. सतीश के पिता शूरवीर सिंह रावत की चंबा में फर्नीचर की दुकान है. परिजनों ने बताया कि आज पैतृक घाट कोटेश्वर घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें, रविवार को 10 लोगों के शव डोकरानी बेस कैंप से हेलॉकाप्टर के माध्यम से मातली हेलीपैड में लाये गये, जिनकी उनके परिजनों द्वारा पहचान की गई. शवों का पंचनामा और पोस्टमार्टम किया गया. इन 10 शवों में सतीश रावत का शव भी था. 29 में से 27 शव निकाल लिए गए हैं. दो शवों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details