उत्तराखंड

uttarakhand

कुजांपुरी मेले की तैयारियों में जुटा प्रशासन, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों के साथ की बैठक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 19, 2023, 7:26 PM IST

Kunjapuri fair will held नरेन्द्र नगर में खेल, मनोरंजन और शिक्षा का समन्वय कहे जाने वाले कुजांपुरी मेले को लेकर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. इसी बीच संबंधित अधिकारियों को पानी और पार्किंग समेत तमाम निर्देश दिए गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

सुबोध उनियाल ने सभी अधिकारियों के साथ की बैठक

टिहरी:नगर पालिका परिषद नरेन्द्र नगर के टाउन हॉल में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिले के सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया. मीटिंग में आठ दिवसीय 47वां सिद्धपीठ कुंजापुरी पर्यटन और विकास मेले को लेकर चर्चा की गई. मेले के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न समितियां गठित की गई हैं और जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि कुजांपुरी मेला प्रदेश का पहला ऐसा मेला है. जिसकी निरंतरता आज भी बनी हुई है. मेले का उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करने और खेलों को बढ़ावा देना है. ये मेला 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक आयोजित होगा. उन्होंने कहा कि मेले में जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए मेले के लिए एकत्रित धनराशि का सदुपयोग और पारदर्शिता के लिए संयुक्त अकाउंट बनाया गया है.

सुबोध उनियाल ने सभी अधिकारियों के साथ की बैठक

ये भी पढ़ें:बैठक में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री उनियाल, विकास कार्यों का लिया फीडबैक

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि मेले को भव्य और बेहतर बनाने के लिए तैयारियों को लेकर संबंधित लोगों के साथ जल्द बैठक की जाएगी. एसडीएम को बैठक का कार्यवृत्त बनवाने और सभी से अपने-अपने सुझाव देने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को मेले में स्टॉल और कार्यक्रमों के जरिए अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए कहा गया है. साथ ही बिजली, पानी, पार्किंग, साफ-सफाई, परिवहन, स्वास्थ्य, सांस्कृतिक कार्यक्रम और जलपान व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:देहरादून के माया कॉलेज में शुरू हुई वेल्डिंग एक्सीलेंस लैब, रोजगार के खुलेंगे अवसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details