उत्तराखंड

uttarakhand

शहीद सम्मान यात्रा पहुंची धनौल्टी, शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

By

Published : Dec 3, 2021, 6:14 PM IST

Updated : Dec 3, 2021, 6:31 PM IST

शहीद सम्मान यात्रा के तहत आज धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र में 7 शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. इस दौरान क्षेत्रीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर और ताम्र पत्र भेंट कर सम्मानित किया.

families of martyrs honored
शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

धनौल्टी:थौलधार विकासखंड सभागार में आज शहीद सम्मान यात्रा (Shaheed Samman Yatra) के तहत शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम सैनिक कल्याण विभाग (Sainik Welfare Department) द्वारा आयोजित किया गया. इस मौके पर धनौल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार (Dhanaulti MLA Pritam Singh Panwar) ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया.

इस मौके पर धनौल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने कहा मुझे खुशी है कि शहीदों के आंगन की मिट्टी (Martyrs Courtyard Soil) से उत्तराखंड में सैन्य धाम निर्माण (sainya Dham construction in Uttarakhand) हो रहा है, जो उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है. हमें इस बात पर गर्व है कि जब-जब देश की ओर विरोधी ताकतों ने नजर डाली, तब-तब हमारे वीर सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए कुर्बानी दी है.

शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल जीएस चंद ने कहा उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य प्रदेश (Uttarakhand military majority state) है. प्रदेश में करीब 1,734 सैनिक शहीद हुए हैं. इस बात को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा उत्तराखंड में सैन्य धाम की स्थापना की जा रही है. इसके लिए उत्तराखंड के शहीदों के आंगन से मिट्टी इकट्ठा कर सैन्यधाम का निर्माण किया जाएगा. ऐसे कार्यक्रमों से हमें जानकारी के साथ-साथ देश भक्ति की प्रेरणा भी मिलती है. आज पूरी दुनिया में भारत सशक्त रूप में उभर रहा है. ऐसा सब हमारी सेना के कारण की संभव हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें:PM मोदी के दौरे की तैयारियों का CM धामी ने लिया जायजा, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

शहीद सम्मान समारोह कार्यक्रम में वीर चक्र विजेता राइफल मैन कुलदीप सिंह भंडारी की पत्नी जुपला देवी, सेना मेडल नायक अतोल सिंह की पत्नी विमला देवी, गार्ड्स मैन चतर सिंह के भतीजे युद्ध वीर सिंह, राइफल मैन रामकुमार के भतीजे दिनेश कुमार, राइफल मैन दिलवर सिंह के भाई प्रवीन राणा और लांस नायक गंगा प्रसाद की पत्नी गुड्डी देवी को शॉल भेंट कर ताम्र पत्र दिया गया. धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत इस कार्यक्रम में थौलधार ब्लॉक के 5 और जौनपुर ब्लॉक के 2 शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया.

Last Updated : Dec 3, 2021, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details