उत्तराखंड

uttarakhand

कार्तिक स्वामी तीर्थ पहुंचना होगा आसान, जल्द सड़क मार्ग से जुड़ेगा मंदिर

By

Published : Nov 19, 2022, 3:25 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग के क्रौंच पर्वत स्थित कार्तिक स्वामी मंदिर को मोटरमार्ग से जोड़ने के लिए 13.50 लाख की प्रथम चरण की स्वीकृति शासन से मिल चुकी है. ऐसे में केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने सीएम धामी और लोनिवि मंत्री महाराज का आभार व्यक्त किया है.

रुद्रप्रयाग:उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल में शुमार कार्तिक स्वामी मंदिर (Kartik Swami temple) भी अब मोटरमार्ग से जुड़ने जा रहा है. इसके अलावा रुद्रप्रयाग में पांच अन्य मोटरमार्गों के निर्माण की स्वीकृति शासन से मिली है. ऐसे में केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने सीएम पुष्कर धामी एवं लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज का आभार जताया है.

बता दें कि कार्तिकेय मंदिर समिति एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मोटरमार्ग की मांग सरकार से की थी. जिसके बाद पिछले वर्ष मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उक्त धाम को मोटरमार्ग से जोड़ने की घोषणा की थी. ऐसे में घोषणा के अनुरूप 9 किलोमीटर कार्तिक स्वामी मंदिर को मोटरमार्ग से जोड़ने के लिए 13.50 लाख की प्रथम चरण की स्वीकृति शासन से मिल चुकी है. वहीं, कार्तिक स्वामी के मोटरमार्ग के जुड़ने से भक्तों को आवाजाही में सहूलियत मिल सकेगी.

पढ़ें-बाघ को मारने के मामले में वन महकमा कटघरे में, वायरल वीडियो से उठ रहे कई सवाल

इसके अलावा सीएम की घोषणा में शामिल ढाई किलोमीटर रूमसी-भौंसाल के चैंड-बौराधार-खेततोक तक मिसिंग लिंक मार्ग के लिए 3.75 लाख की स्वीकृति मिली है. वहीं, केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रथम चरण के लिए मावाधार-चामक 2 किमी मोटरमार्ग के लिए 3 लाख, सौरगढ़-सौड़ भट्टगांव मोटरमार्ग से बावई मिसिंग लिंक 2 किमी मोटरमार्ग के लिए 3 लाख, मणिगुह-स्यालडोभा मोटरमार्ग के खाल्यूं से खमोली-पाटाधार तक 3 किमी मार्ग के लिए 4.50 लाख एवं मणिगुह-स्यालडोभा मोटरमार्ग के धौलचैंरी बैंड से गबनी-थराडा तक 3 किमी मोटरमार्ग के लिए 4.50 लाख की शासन से प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिली है. इस क्षेत्रों के सड़क मार्ग से जुड़ने से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details