उत्तराखंड

uttarakhand

अगर 'जन्नत' देखनी है तो चले आइए उत्तराखंड! केदारनाथ में बर्फबारी शुरू, खुशी से झूमे यात्री

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 15, 2023, 5:37 PM IST

Updated : Oct 15, 2023, 6:23 PM IST

Snowfall in Kedarnath Dham Today उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में बर्फबारी शुरू हो गई है. जिससे केदारनाथ की वादियां खूबसूरत नजर आ रही है. बर्फबारी और ठंड के आगे भी आस्था भारी पड़ती नजर आ रही है. क्योंकि, बर्फबारी के बीच श्रद्धालु लाइन में लगकर बाबा के दर्शन कर रहे हैं. Kedarnath Yatra 2023

Snowfall in Kedarnath
केदारनाथ में बर्फबारी

केदारनाथ में बर्फबारी से खुशनुमा हुआ नजारा

रुद्रप्रयागःविश्व विख्यात केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. आज धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण केदारपुरी का नजारा जन्नत सा हो गया है आसमान से गिरते बर्फ के फाहों को देख श्रद्धालुओं के चेहरे खिले हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं बर्फबारी के बावजूद भी श्रद्धालु लाइन में लगकर बाबा केदार के दर्शन के लाइन में लगे हुए हैं. वहीं, केदारनाथ में बर्फबारी होने से ठंड काफी बढ़ गई है.

केदारनाथ में बर्फबारी

केदारनाथ धाम में इस बार मौसम कपाट खुलने से ही मेहरबान बना हुआ है. यात्रा सीजन के दौरान जून महीने तक बर्फबारी हुई और अब फिर अक्टूबर महीने से ही धाम में बर्फ गिरनी शुरू हो गई है. बीती 10 अक्टूबर को केदारपुरी में बर्फ के फाहे गिरे थे, लेकिन आज धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी से केदारनाथ का नजारा खूबसूरत हो गया है. वहीं, प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था की जा रही है.

बर्फबारी के बीच दर्शन को बेताब श्रद्धालु

ये भी पढ़ेंःप्रसिद्ध गंगोत्री धाम के कपाट 14 नवंबर को होंगे बंद, अब तक इतने श्रद्धालु कर चुके दर्शन

केदारनाथ धाम में सुबह से ही लगातार बर्फ गिर रही है. बर्फबारी के कारण धाम का मौसम बेहद ठंडा हो गया है. बर्फबारी के चलते धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी रुक गए हैं. जबकि, हेली सेवाएं भी प्रभावित हो गई हैं. बर्फबारी को देख श्रद्धालु झूम उठे. कई श्रद्धालु बर्फबारी का आनंद लेते नजर आए. श्रद्धालुओं में जोश इस कदर देखने को मिल रहा है कि बर्फबारी के बीच दर्शनों के लिए लाइन में लगे हैं.

केदारपुरी में बर्फबारी

केदारनाथ में बर्फबारी के चलते मौसम ठंडा हो गया है. धाम में अब शीतकाल शुरू हो गया है. पहले ओलावृष्टि हुई फिर बर्फबारी का दौर धाम में शुरू हो गया है. - संतोष त्रिवेदी, तीर्थ पुरोहित, केदारनाथ

Last Updated :Oct 15, 2023, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details