उत्तराखंड

uttarakhand

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कालीमठ घाटी का किया भ्रमण, सुनीं जनसमस्याएं

By

Published : Sep 19, 2020, 1:45 PM IST

रुद्रप्रयाग जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी ने कालीमठ क्षेत्र का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्या सुनीं और समाधान करने का आश्वासन दिया.

रुद्रप्रयाग
जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने किया कालीमठ घाटी का भ्रमण

रुद्रप्रयाग: जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी ने कालीमठ घाटी के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर जन समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र की हर समस्या के निराकरण के लिए सामूहिक पहल की जायेगी.

लोगों की समस्या सुनते जिला पंचायत उपाध्यक्ष

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने ग्रामीणों से कहा कि कालीमठ घाटी में तीर्थाटन व पर्यटन की अपार सम्भावनाएं हैं. चैमासी-खाम-मनणी, चैमासी-खाम-केदारनाथ पैदल ट्रैकों को विकसित कर घाटी में होम स्टे योजना को बढ़ावा दिया जा सकता है. उनके कालीमठ घाटी आगमन पर जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया. वहीं, सुमंत तिवारी ने कालीमठ, कविल्ठा, कोटमा, जाल तल्ला, जाल मल्ला आदि गावों का भ्रमण किया.

कालीमठ क्षेत्र पंचायत सदस्य राकेश राणा ने बताया कि 16-17 जून 2013 को सरस्वती नदी में उफान आने के कारण दलीप सिंह व नरेंद्र सिंह के मकान क्षतिग्रस्त हो गये थे. लेकिन आज तक दोनों परिवारों का विस्थापन नहीं हो पाया है.

कालीमठ मंदिर के पुजारी दिनेश गौड़, राजेश गौड़ ने बताया कि मंदिर परिसर में पर्यटन विभाग द्वारा लगाया गया एलसीडी शोपीस बना हुआ है. सुमंत तिवारी ने आश्वासन दिया कि शीघ्र पर्यटन विभाग से वार्ता की जाएगी.

ये भी पढ़ें:गरीबों की थाली से गायब होगी दाल, कीमतों में आया उछाल

प्रधान कोटमा आशा सती ने शिशु मंदिर की रेलिंग निर्माण की मांग की और खोन्नू-सोलनू पेयजल योजना के क्षतिग्रस्त होने से सोलनू तोक में पेयजल संकट गहराने की बात कही. जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कहा कि पेयजल योजना का पुनर्गठन किया जायेगा.

इससे पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी ने ऊखीमठ में नेगी बेकरी का उद्घाटन करते हुए कहा कि सभी युवाओं व प्रवासियों को स्वरोजगार की दिशा में स्वयं पहल करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details