उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ धाम में मौसम ठीक होते ही बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु, बोल बम के जयकारे से गूंज रहा धाम

By

Published : May 26, 2023, 1:52 PM IST

Updated : May 26, 2023, 2:02 PM IST

केदारनाथ धाम में मौसम साफ होने के साथ ही तीर्थयात्रियों की तादाद लगातार बढ़ रही है. इस दौरान पूरा धाम बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हो रहा है. दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की लाइन लग रही है. वहीं धाम में अभी भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की बड़ी तादाद

रुद्रप्रयाग:मौसम विभाग ने आज भी केदारनाथ धाम में बर्फबारी तो निचले क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी है. हालांकि आज मौसम साफ है और केदारनाथ धाम में दर्शनों के लिये भक्तों का तांता लगा हुआ है. आज भी 15 हजार से ज्यादा तीर्थ यात्री केदारनाथ भेजे गये हैं.

बोल बम के जयकारे से गूंज रहा केदारनाथ धाम

मौसम विभाग ने 26 मई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. 25 मई को केदारनाथ धाम में जहां बर्फबारी हुई, वहीं निचले क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. हालांकि इस बर्फबारी और बारिश का केदारनाथ धाम की यात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, यात्रा जारी रही. आज भी मौसम साफ है और दोपहर 12 बजे तक पन्द्रह हजार से ज्यादा यात्री केदारनाथ भेजे गये. केदारनाथ धाम जाने के लिये सोनप्रयाग में सुबह से ही यात्रियों की लंबी लाइन लग गई थी. जबकि केदारनाथ धाम भी पूरी तरह भक्तों से भरा पड़ा है. यहां भी बड़ी संख्या में भक्त मौजूद हैं और बाबा केदार के दर्शन कर रहे हैं.

केदारनाथ में देश-विदेश से पहुंच रहे श्रद्धालु
पढ़ें- उत्तराखंड चारधाम यात्रा में उमड़ रहा आस्था का सैलाब, केदारनाथ में टूटा 'रिकॉर्ड'

वहीं दूसरी ओर केदारनाथ धाम में मौसम ठंडा होने व बर्फबारी और बारिश होने पर कई यात्री बीमार भी पड़ रहे हैं. यात्रियों को शीघ्र ही निकट स्वास्थ्य केन्द्रों में भर्ती किया जा रहा है. धाम में ही यात्रियों को बेहतर उपचार मिलने पर यात्री प्रशासन का धन्यवाद कर रहे हैं. बंगाल से केदारनाथ धाम आई एक महिला यात्री और उनकी बेटी की तबीयत बहुत खराब हो गई थी. स्थिति इतनी विकट थी कि उनके हाथ-पांव काम नहीं कर रहे थे. धाम में ही बेहतर उपचार मिलने के बाद अब वह ठीक हैं.

Last Updated :May 26, 2023, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details