उत्तराखंड

uttarakhand

कोविड-19 की तैयारियों को लेकर सांसद तीरथ सिंह रावत ने की DM की तारीफ

By

Published : Apr 28, 2020, 8:02 PM IST

Updated : Apr 28, 2020, 8:16 PM IST

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए जनपद स्तर पर की गई तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की सम्पूर्ण टीम की तारीफ की है.

Rudraprayag
कोविड-19 की तैयारियों को लेकर सांसद तीरथ सिंह रावत ने की DM की तारीफ

रुद्रप्रयाग: गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए जनपद स्तर पर की गई तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की सम्पूर्ण टीम की तारीफ की है. बता दें, जिला कार्यालय में आयोजित बैठक में सांसद ने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद ने कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए नवीन पहल की है, जो कि प्रशंसनीय व अनुकरणीय है.

कोविड-19 की तैयारियों को लेकर सांसद तीरथ सिंह रावत ने की DM की तारीफ

वहीं, बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की सहायता से मूवमेंट पर निगरानी की जा रही है. साथ ही बॉर्डर पर पुलिस प्रशासन व चिकित्सा कर्मी मौजूद रहते हैं. इसके साथ ही मई तक का राशन सभी को पूर्ति विभाग ने उपलब्ध करा दिया गया है. जनपद में अंत्योदय व एनएफएसए राशनकार्ड धारकों के अतिरिक्त लगभग 6700 लोगों को राहत किट वितरित की गई है.

बता दें, संस्थागत क्वारंटाइन के लिए जनपद में 25 इकाइयां चिन्हित की गई थी, जिनमें 179 लोगों को रखा गया है. 179 में से 114 को 14 दिन के सफलतापूर्वक क्वारंटाइन के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जनपद में अन्य जनपद व राज्यों से लगभग 6 हजार प्रवासी आएं हैं, जिनको रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 42 बिंदुओं पर आधारित एक सर्वे कराया जा रहा है.

पढ़े-रमजान में कर्फ्यू वाले क्षेत्र में 3 घंटे की ढील, घर तक पहुंचाया जाएगा सामान

वहीं, बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉंं जितेंद्र नेगी ने पीपीटी के माध्यम से कोविड-19 के लिए स्वास्थ्य विभाग के कार्यो को विस्तार से बताया. वहीं, जनपद में सभी कार्मिक, ग्राम प्रधान, एनसीसी, एक्स सर्विसमैन को कोविड-19 का प्रशिक्षण दिया गया है और साथ ही एन 95 मास्क, पीपीई किट, ग्लव्स व ट्रीपल लाइट मास्क पर्याप्त मात्रा में इसकी जानकारी भी दी.

पढ़े-वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बोले CM त्रिवेंद्र, CII सरकार के साथ मिलकर करे काम

इससे पूर्व कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम अस्पताल में स्थापित कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया गया, जहां निरीक्षण के दौरान सांसद द्वारा कोविड 19 के लिए स्थापित आइसोलेशन वार्ड, टेंट आइसोलेशन वार्ड, चिकित्सक कक्ष व आईसीयू यूनिट सहित सम्पूर्ण चिकित्सालय का निरीक्षण किया.

Last Updated : Apr 28, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details