उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा बोले-चहुंमुखी विकास के लिए की जाएगी सामूहिक पहल

By

Published : Sep 6, 2022, 7:23 AM IST

नंदाष्टमी के पावन पर्व पर दशज्यूला क्षेत्र की हृदय स्थली के रूप में विख्यात जागतोली के क्रीड़ा मैदान में आयोजित तीन दिवसीय जागतोली दशज्यूला महोत्सव (Jagtoli Dashjula Festival) के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें स्थानीय महिला मंगल दलों, विभिन्न विद्यालयों के नौनिहालों एवं स्थानीय युवाओं ने प्रतिभाग किया. मेले में कलश संस्था के तत्वावधान में कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया गया, जिसका दर्शकों ने देर सायं तक जमकर लुत्फ उठाया.

जागतोली दशज्यूला महोत्सव
Jagtoli Dashjula Festival

रुद्रप्रयाग:पशुपालन, दुग्ध विकास एवं जनपद प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने जागतोली दशज्यूला महोत्सव (Jagtoli Dashjula Festival) में शिरकत की. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि दशज्यूला क्षेत्र को प्रकृति ने नई नवेली दुल्हन की तरह सजाया है. जनपद रुद्रप्रयाग के चहुंमुखी विकास के लिए सामूहिक पहल की जाएगी, जिससे दूरस्थ क्षेत्रों तक विकास की किरण पहुंच सके. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सशक्त उत्तराखंड बनाने का सपना शीघ्र साकार होगा.

सौरभ बहुगुणा ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि पर्वतीय क्षेत्रों के पशुपालन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए गोद वैली के रूप में विकसित करने की कार्य योजना तैयार की जा रही है. जागतोली खेल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने के लिए शीघ्र मुख्यमंत्री व खेल मंत्री से वार्ता की जायेगी. उन्होंने जागतोली दशज्यूला महोत्सव के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से डेढ़ लाख रुपये देने की घोषणा की.

सौरभ बहुगुणा ने किया जागतोली महोत्सव में शिरकत.

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि आने वाले समय में जागतोली दशज्यूला महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने की सामूहिक पहल की जायेगी. उन्होंने युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में स्थानीय लघु उद्योगों को अपनाने का आह्वान किया.

शैलारानी रावत ने जनपद प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा के सामने जागतोली खेल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने, चंडिका व नैणी देवी मंदिर को तीर्थाटन के रूप में विकसित करने, पशुपालन केन्द्र जागतोली का उच्चीकरण करने सहित अनेक समस्याओं को रखा. साथ ही महोत्सव के आयोजन के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपये देने की घोषणा की.
पढ़ें- जागतोली दशज्यूला महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम, जमकर थिरके लोग

बता दें, नंदाष्टमी के पावन पर्व पर दशज्यूला क्षेत्र की हृदय स्थली के रूप में विख्यात जागतोली के क्रीड़ा मैदान में आयोजित तीन दिवसीय जागतोली दशज्यूला महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें स्थानीय महिला मंगल दलों, विभिन्न विद्यालयों के नौनिहालों एवं स्थानीय युवाओं ने प्रतिभाग किया. मेले में कलश संस्था के तत्वावधान में कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया गया, जिसका दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details