उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची DM वंदना चौहान, बेहतर सुविधा के दिए आदेश

By

Published : May 29, 2020, 7:39 PM IST

डीएम वंदना चौहान ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने चिकित्सालय को प्राईवेट अस्पताल की तर्ज पर बेहतर बनाने की बात कही. डीएम ने अस्पताल के कक्षों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए.

rudraprayag news
डीएम वंदना चौहान ने अस्पताल का किया निरीक्षण.

रुद्रप्रयाग:डीएम वंदना चौहान ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने चिकित्सालय को प्राईवेट अस्पताल की तर्ज पर बेहतर बनाने की बात कही. जिससे यहां आने वाले हर मरीज को सुविधाओं के अभाव में भटकना न पड़े. उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में चमोली जिले से भी मरीज आते हैं. ऐसे में जरूरी है कि अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस किया जाय.

डीएम वंदना चौहान ने अस्पताल का किया निरीक्षण.

जिलाधिकारी वंदना चौहान ने निरीक्षण के दौरान कहा कि अस्पताल में इक्विप्मेंट अत्याधुनिक और पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. साथ ही अस्पताल की अवसंरचना के साथ ही फर्नीचर को बदलने के लिए क्वालिटी मैनेजर को जिला अस्पताल का एनालिसिस करने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के प्रत्येक कमरे का विश्लेषण किया जाय कि किन सामग्री को बदलने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह की बैठक, दो हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन

डीएम ने कहा कि जिला अस्पताल में कई सामान डीफंक रखा हुआ है. इनकी सरकारी प्रक्रिया पूर्ण कर नीलामी की जाय. साथ ही जिला अस्पताल में बालरोग विशेषज्ञ के कमरे को सुसज्जित करने के लिए दीवार पर चित्र, टीकाकरण रूम में बच्चों को लुभाने वाले खिलौने आदि सामग्री रखने के निर्देश दिए. डीएम ने फिजियोथेरेपी कक्ष में निरीक्षण के दौरान व्यवस्था अच्छी पाई जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए अन्य कक्षों को भी इसी तरह व्यवस्थित करने के निर्देश दिए.

मुख्य औषिधि भंडार के निरीक्षण के दौरान औषधियों को रखने हेतु तल पर रैक या लकड़ी रखने के निर्देश दिए. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आपातकालीन वार्ड, प्रसूति वार्ड, जीरियाट्रिक वार्ड, एक्स-रे कक्ष, ऑर्थोपेडिक वार्ड और अन्य जगह का निरीक्षण किया. इस अवसर पर सीएमओ डॉ एस.के. झा, सीएमएस डॉ डी.सी. सेमवाल उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details