उत्तराखंड

uttarakhand

मंदिर के पीछे बर्फ से ढकी पहाड़ियों से बढ़ रही केदारनाथ की भव्यता, माइनस 2 डिग्री तापमान में भी उमड़ रही भक्तों की भीड़

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 7, 2023, 10:22 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 10:52 PM IST

Minus 2 degree temperature in Kedarnath केदरानाथ धाम में इस समय माइनस 2 डिग्री तापमान है. लेकिन फिर भी दर्शनों के लिए भक्तों की लाइन कम नहीं हो रही है. दूसरी तरफ मदिर के पीछे बर्फ से ढकी पहाड़ियां केदारनाथ की भव्यता को और भी ज्यादा बढ़ा रही है.

Chardham Yatra 2023
चारधाम यात्रा 2023

केदारनाथ में माइनस 2 डिग्री तापमान में भी उमड़ रही भक्तों की भीड़

रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में माइनस 2 डिग्री तापमान होने के बावजूद भी भक्त सुबह से ही दर्शनों के लिए लाइन में लग रहे हैं. इस बीच केदारनाथ धाम का मौसम बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है. मंदिर के पीछे बर्फ से ढकी चोटियां लोगों का मन मोह रही है. उधर यात्रा के अंतिम चरण के होने के बावजूद भी बाबा केदार का आशीर्वाद लेने दर पर आने वाली श्रद्धालुओं की संख्या कम नहीं हो रही है.

केदारनाथ धाम में मौसम अब बेहद ही ठंडा हो गया है. धाम में आए दिन बर्फ भी गिर रही है. जिससे तापमान माइनस 2 डिग्री पहुंच गया है. भक्त सुबह से ही गिरते तापमान में बाबा केदार के दर्शनों के लिए लाइन में लग रहे हैं. सुबह के समय केदारनाथ मंदिर के पीछे की पहाड़ियां बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं. ये बर्फ से ढकी पहाड़ियां धाम की सुंदरता को बढ़ा रही हैं. ये पहाड़ियां चांदी की तरह चमक रही हैं. अंतिम चरण की यात्रा चल रही है. लेकिन भक्तों की भीड़ कम नहीं हो रही है. दर्शनों के लिए लंबी लाइन लग रही है.
ये भी पढ़ें:राहुल गांधी की तीन दिवसीय केदारनाथ यात्रा संपन्न, दर्शन पूजन और भंडारे के साथ जानिए दौरे की हर बात

केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने कहा कि कपाट बंद होने में महज आठ दिन का समय शेष है. बावजूद इसके भारी संख्या में भक्त बाबा केदार के दरबार में पहुंच रहे हैं. खासकर इन दिनों कांग्रेस से लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता भी धाम पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद ले रहे हैं. इनके अलावा फिल्म अभिनेत्री और क्रिकेट स्टार भी धाम पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि धाम में ठंड बढ़ गई है और आगामी दिनों में धाम में भारी बर्फबारी शुरू हो जाएगी.

Last Updated :Nov 7, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details