उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ यात्रा में अपना मोबाइल रखें संभालकर, चोर उड़ा रहे फोन, शामली से बुलेट चोर गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 19, 2023, 8:01 PM IST

Updated : Oct 19, 2023, 9:07 PM IST

Mobile Stolen in kedarnath अगर आप भी केदारनाथ की यात्रा पर आ रहे हैं तो अपना मोबाइल संभाल कर रखें. जरा सी लापरवाही हुई, तो चुटकी में आपका मोबाइल गायब हो जाएगा. दरअसल, केदारनाथ यात्रा पड़ाव सोनप्रयाग से लेकर धाम तक कई चोर घूम रहे हैं. जो मोबाइल चुरा रहे हैं. जिसकी शिकायतें पुलिस को लगातार मिल रही है. वहीं, पुलिस चोरों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है. उधर, ऋषिकेश से बुलेट चुराने वाला शामली से गिरफ्तार हुआ है.

Mobile Stolen in kedarnath
केदारनाथ में मोबाइल चोरी

केदारनाथ यात्रा में अपना मोबाइल रखें संभालकर

रुद्रप्रयाग/ऋषिकेशः विश्व विख्यात केदारनाथ धाम की यात्रा इन दिनों अपने चरम पर है. ऐसे में यात्रा पड़ावों में चोर भी सक्रिय हो गए हैं. ये चोर लाइन में लगे यात्रियों और यात्रा पड़ावों में लगे टेंटों को ब्लेड से काटकर मोबाइल चोरी कर रहे हैं. मोबाइल चोरी की घटनाओं पर पुलिस भी अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है. यात्रा पड़ावों में हो रही चोरी की घटनाओं से देवभूमि भी शर्मशार हो रही है.

ऋषिकेश से बुलेट चुराने वाला गिरफ्तार

बता दें कि केदारनाथ यात्रा के शुरूआती पड़ाव से ही चोर तीर्थयात्रियों को लूटना शुरू कर रहे हैं. यात्रा पड़ाव के सोनप्रयाग में शटल सेवा वाहन को लेकर तीर्थयात्रियों की लंबी कतार लगी रहती है. जबकि, यहीं से यात्रियों को केदारनाथ धाम के लिए छोड़ा जाता है. यहां पर पुलिस का बैरियर भी लगा है. साथ ही यहीं पर यात्रियों के रजिस्ट्रेशन भी होते हैं. ऐसे में चोर केदारनाथ यात्रा के अहम पड़ाव सोनप्रयाग से ही मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

बताया ये भी जा रहा है कि केदारनाथ यात्रा के शुरू होने से अब तक यात्रियों के सैकड़ों मोबाइल चोरी हो गए हैं. जिनकी शिकायतें राजस्व उप निरीक्षक से लेकर पुलिस से की गई है, लेकिन राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन यात्रियों के मोबाइल ढूंढने में लापरवाही दिखा रहा है. जिस कारण मोबाइल चोर सक्रिय होकर घूम रहे हैं.

यात्रा पड़ाव के सोनप्रयाग से लेकर केदारनाथ धाम तक मोबाइल चोर सक्रिय होकर घूम रहे हैं, जिन पर पुलिस की कोई नजर नहीं है. ऐसे में ये बेस कैंप, छानी कैंप और केदारनाथ धाम में टेंट लगाकर रोजगार कर रहे टेंट संचालकों के टेंटों में रात्रि के समय यात्रियों के मोबाइल चोरी कर रहे हैं.

केदारनाथ में जीएमवीएन के स्वागत मैनेजर एमएस फर्स्वाण ने बताया कि केदारनाथ यात्रा पड़ावों में मोबाइल चोर सिरदर्द बने हुए हैं. ये चोर रात के समय टेंटों को ब्लेड से काटकर मोबाइल चोरी कर रहे हैं तो वहीं सोनप्रयाग में शटल सेवा वाहन के लिए लंबी कतार में लगे यात्रियों की जेबों से मोबाइल उड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भीड़ की आड़ में ये चोर आसानी से मोबाइल चोरी कर रहे हैं.
ये भी पढ़ेंःसोनप्रयाग में युवक को तीन लोगों ने जमकर पीटा, वायरल वीडियो के आधार पुलिस ने दर्ज किया केस

केदारनाथ धाम में प्राइवेट टेंटों को काटकर चोरों ने फोन चोरी किए. जबकि, ललित राम दास महाराज के आश्रम में भी मोबाइल चोरी की घटनाएं सामने आई हैं. केदारनाथ धाम में आपदा के बाद से रह रहे बाबा ललित राम दास महाराज ने बताया कि इस प्रकार के अनैतिक कार्य से पूरी देवभूमि बदनाम हो रही है. चोरी की घटना की शिकायत राजस्व उप निरीक्षक केदारनाथ से की गई है.

केदारनाथ यात्रा पड़ावों में मोबाइल चोरी की शिकायत पर त्वरित एक्शन लेकर चोरी हुए मोबाइलों की ढूंढखोज की जा रही है. साथ ही चोरों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. - विशाखा भदाणे, पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग

ऋषिकेश से बुलेट चुराने वाला शामली से गिरफ्तारः मुनिकी रेती थाना पुलिस ने कैलाश गेट से चोरी हुई बुलेट को उत्तर प्रदेश के शामली से बरामद किया है. साथ ही बुलेट चोरी करने वाले एक आरोपी को भी दबोचा है. अभी भी एक आरोपी अभी फरार चल रहा है. जिसकी धरपकड़ में पुलिस की टीम लगी हुई है. इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि कैलाश गेट निवासी ऋषभ अग्रवाल की बुलेट 17 अक्टूबर को चोरी हो गई थी. शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कैलाश गेट चौकी प्रभारी राजेंद्र रावत को सौंपी गई.

वहीं, एसएसआई योगेश पांडे के नेतृत्व में गठित टीम कड़ी सुराग पतरासी कर उत्तर प्रदेश के झिंझाना शामली पहुंची. जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बुलेट चोरी करने वाले मोनू देओल को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में मोनू देओल ने अपने एक साथी सागर का नाम भी चोरी में शामिल होना बताया. जो अभी फरार चल रहा है. मोनू देओल को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर टिहरी जेल भेज दिया है.

Last Updated :Oct 19, 2023, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details