उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग से नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Jan 11, 2022, 4:17 PM IST

रुद्रप्रयाग जिले की एक गांव से नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाले आरोपी को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी राजस्थान का रहने वाला है.

Rudraprayag minor girl kidnap
नाबालिग लड़की का अपहरण

रुद्रप्रयागःजिले की एक गांव से अपहृत नाबालिग लड़की को पुलिस ने हरिद्वार से सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही अपहरकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया है.

बता दें कि बीती 2 जनवरी को रुद्रप्रयाग के एक गांव से किसी व्यक्ति ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया था. जिसके बाद परिजनों ने बेटी की अपहरण होने की शिकायत राजस्व उप निरीक्षक में दर्ज कराई, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई न होने पर 6 जनवरी को विवेचना को नियमित यानी रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया गया.

ये भी पढ़ेंःदुष्कर्म की शिकार किशोरी ने बच्चे को दिया जन्म, नवजात की मौत, पुलिस ने कराया डीएनए टेस्ट

रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने घटना की गंभीरता को देखते हुए संबंधित पर्यवेक्षण अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग को तत्काल टीम गठित करने के निर्देश दिए. साथ ही नाबालिग का जल्द पता लगाने को कहा. जिस पर कोतवाली रुद्रप्रयाग के स्तर से टीम गठित की गई.

वहीं, टीम ने सुरागरसी, सर्विलांस और अन्य आधुनिक तकनीकों की मदद से 5 दिनों में अपहृता नाबालिग को एक आरोपी के साथ हरिद्वार से बरामद किया. आरोपी का नाम राजकुमार उर्फ राजू है,जो राजस्थान के भरतपुर के गांव बड़वानी का रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंःप्रतिबंधित मांस को लेकर विधायक ठुकराल और उनके भाई भूले 'मर्यादा', जमकर हुई तू-तू मैं-मैं

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया. साथ ही नाबालिग का मेडिकल करवाया. आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. पुलिस टीम में चौकी प्रभारी घोलतीर योगेश कुमार, आरक्षी विनोद कुमार, महिला आरक्षी नीमा एवं सर्विलांस सेल से आरक्षी राकेश सिंह शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details