उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग में गुलदार के आंतक से खौफजदा ग्रामीण, प्रशासन से लगाई गुहार

By

Published : Dec 21, 2020, 6:36 PM IST

तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर जाख रावत में लंबे समय से गुलदार का आंतक बना हुआ है, रविवार को एक जानवर को मारने के दौरान गुलदार को कलवट में छिप गया था.

berinag news
berinag news

बेरीनागःलंबे समय से क्षेत्र में गुलदार के आतंक से ग्रामीण खौफजदा हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय में वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

बता दें कि, तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर जाख रावत में लंबे समय से गुलदार का आंतक बना हुआ है, रविवार को एक जानवर को मारने के दौरान गुलदार को कलवट में छिप गया था. जिसके बाद वन विभाग से ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने की मांग की है. जिसके बाद वन विभाग के द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए पिजंरा लगाया गया.

वहीं, ग्रामीणों ने आरोप है कि देर रात को गुपचुप तरीके से गुलदार को छोड़ दिया गया है. जिसके बाद सोमवार सुबह फिर गुलदार को क्षेत्र में देखा गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय में प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

इसे भी पढ़ेंःपढ़ें- शीतकालीन सत्र: पहले दिन की कार्यवाही शुरू, दिवंगत विधायकों को दी गई श्रद्धांजलि

जिससे ग्रामीणों में भय बना हुआ है. ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शीघ्र गुलदार को पकड़ने की मांग की है. साथ ही शीघ्र ही गुलदार को नहीं पकडे़ जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details