उत्तराखंड

uttarakhand

मंदिर की घंटियां चोरी करते ग्रामीणों ने 2 लोगों को दबोचा, कोर्ट में पेश कर भेजा गया जेल

By

Published : Jun 17, 2023, 5:40 PM IST

पिथौरागढ़ कोतवाली के थरकोट शिव और चामू मंदिर से घंटियां चोरी करने वाले दोनों चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया है. जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है.

villagers
villagers

पिथौरागढ़: कोतवाली क्षेत्र के थरकोट शिव और चामू मंदिर से घंटियां चुराते हुए ग्रामीणों ने 2 लोगों को पकड़ा है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की गई है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात 2 लोग मंदिर से घंटियां चोरी करके ले जा रहे थे, जिन्हें कुछ लोगों ने देख लिया और कट्टे की तलाशी ली तो, उसमें भारी मात्रा में घंटियां रखी हुई थी. पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस के सुपुर्द किया गया है. चोरी करने वाला एक युवक मुस्लिम समुदाय, जबकि दूसरा हिंदू समुदाय का है. मंदिर से घंटी चोरी होने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया है. उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है.

कोतवाली प्रभारी मोहन चंद्र पांडे ने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी कि घंटी चुराते हुए 2 लोगों को पकड़ा है. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पूछताछ में एक आरोपी ने अपना नाम शहनवाज उर्फ शानु निवासी मोहल्ला शेखपुरा जिला बरेली और दूसरे आरोपी ने अपना नाम विनोद जोशी निवासी नयागोठ टनकपुर जिला चंपावत बताया है.
ये भी पढ़ें:करोड़ों का चूना लगाने वाला दिल्ली पुलिस का बर्खास्त सिपाही अरेस्ट, गर्लफ्रेंड के साथ बॉर्डर को बनाया था ठिकाना

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. साथ ही पुलिस आरोपियों के आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. बहरहाल दोनों आरोपियों के पास से चोरी की घंटियां बरामद बरामद कर ली गई हैं.
ये भी पढ़ें:फर्जी दस्तावेजों से दूसरे के नाम पर लोन लेने वाला निहाल सुमन गिरफ्तार, 25 हजार का इनाम था घोषित

ABOUT THE AUTHOR

...view details