उत्तराखंड

uttarakhand

Pithoragarh Road Accident: सीमांत इलाके में गहरी खाई में गिरी कार, दो लोग गंभीर रूप से घायल

By

Published : Feb 28, 2023, 3:41 PM IST

उत्तराखंड के सीमांत इलाके पिथौरागढ़ में कार खाई में गिर गई. इस हादसे में कार सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां पिथौरागढ़-थल मार्ग पर कार खाई में गिर गई. इस हादसे में दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों लोगों को रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला. दोनों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पिथौरागढ़ निवासी लोकेश जोशी और चंद्रशेखर ओली पूजा में शामिल होने के लिए बेरीनाग जा रहे थे. तभी बीच रास्ते में पिथौरागढ़ थैली मार्ग पर भौड़ी के पास कार बेकाबू होकर करीब 150 मीटर नीचे खाई में जा गिरी. वहीं से गुजर रहे कुछ लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी.
पढ़ें-Haridwar Minor Rape Case: कलियुगी सौतेले बाप ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से खाई में गिरे लोगों का रेस्क्यू किया. घायलों को 108 की मदद से हॉस्पिटल ले जाया गया. पिथौरागढ़ जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि दोनों को काफी गंभीर चोटें आई थीं, इसीलिए प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

पुलिस के मुताबिक घटना का कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. घटना में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. दोनों लोगों का करीब 150 मीटर गहरी खाई से बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू किया गया. बता दें कि उत्तराखंड में पहाड़ी जिलों में सड़क हादसों का बड़ा कारण खराब सड़के हैं. वहीं अक्सर लोगों की लापरवाही भी उनकी जान पर भारी पड़ रही है. तेज रफ्तार गाड़ी चलाने के कारण कई बार ड्राइवर का नियंत्रण वाहन से खो जाता है और गाड़ी बेकाबू होकर हादसे का शिकार हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details