उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग में जंगली जानवरों का आतंक, सुअर और गुलदार के हमले में दो घायल

By

Published : Feb 18, 2021, 8:12 PM IST

बेरीनाग में जंगली जानवरों का आतंक है. गुरुवार को बागेश्वर जनपद के ठांगा गांव में जानवर चराने जंगल गई महिला पर सुअर ने जानलेवा हमला कर दिया. वहीं, थल के डूंगरी गांव में बाजार जा रहे राजेंद्र सिंह मेहता पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया.

Terror of wild animals in Berinag
Terror of wild animals in Berinag

बेरीनाग:बागेश्वर जनपद के ठांगा गांव में जानवर चराने जंगल गई महिला पर सुअर ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान महिला पास के तालाब में गिर गयी. महिला के पूरे शरीर में दांत के गहरे घाव हो गए. महिला के पति पूरन राम ओर अन्य ग्रामीण उसे टैक्सी से सीएचसी बेरीनाग लेकर आये, जहां पर 20 से अधिक टांके लगे है.

डॉक्टर साक्षी अग्रवाल ने बताया कि महिलाओं के शरीर में विभिन्न हिस्सों में आई चोट का उपचार किया जा रहा है. महिला की हालत खतरे से बाहर है. वहीं, ग्राम प्रधान गीता सानी ने सुअर को मारने और महिला को मुआवजा देने की मांग की है.

बाजार जा रहे व्यक्ति पर गुलदार ने किया हमला

वहीं, बेरीनाग थल के डूंगरी गांव में बाजार जा रहे राजेंद्र सिंह मेहता पर गुलदार ने हमला कर दिया. गुलदार के हमला करते ही पास ही खेत में काम कर रही कई महिलाओं में शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे गुलदार जंगल की ओर भाग गया. हमले की सूचना पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और घायल राजेंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोचर पहुंचाया.

डॉ. जीतेन्द्र सिंह मारु ने बताया घायल राजेंद्र खतरे से बाहर है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया हैं. वन विभाग को घटना की सूचना दे दी गई हैं. सामाजिक कार्यकर्ता गंगा सिंह ने मेहता ने गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग से गांव में गश्त लगाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details