उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: सेराघाट मोटर मार्ग पहाड़ी से आया मलबा, घंटों तक फंसे रहे राहगीर

By

Published : Jul 5, 2020, 7:09 PM IST

तेज बारिश के कारण बेरीनाग के लोगों को भारी परेशानियों का सामने करना पड़ा. राईआगर-सेराघाट मोटरमार्ग पहाड़ी से मलबा आने से बंद हो गया. इस दौरान लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

berinag rain news
बेरीनाग बारिश न्यूज

बेरीनाग :उत्तराखंड मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सही साबित हुई है. तेज बारिश की वजह से बेरीनाग के राईआगर-सेराघाट मोटरमार्ग पर पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण मार्ग बंद हो गया, जिस वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, मोटर मार्ग बाधित होने की सूचना पर मौके पर पहुंची नायब तहसीलदार हिमांशु जोशी ने लोक निर्माण विभाग बेरीनाग को जल्द से जल्द मार्ग खोलने के निर्देश दिये हैं. इस दौरान करीब एक घंटे तक राहगीर मार्ग पर फंसे रहे. वहीं, बेरीनाग नगर क्षेत्र में कई नालिया बंद होने से कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया और क्षतिग्रस्त मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों में पानी भर गया.

सभासद आशा भैसोड़ा ने बताया कि अधिकांश नालिया बंद होने से बारिश का पानी रास्तों और सड़कों में बहकर लोगों के घरों में पहुंच रहा है, जिससे कई घरों को नकुसान भी पहुंचा है. वहीं, ये नगर क्षेत्र की सड़क एनएच के अधीन है.

पढ़ें- रुड़की: गुरु पूर्णिमा पर नारसन बॉर्डर सील, लोगों ने किया हंगामा

इस मामले में एसडीएम बीएस फोनिया ने बताया कि एनएच के अधिकारियों को बंद पड़ी नालियों को शीघ्र खोलने के आदेश कर दिये हैं. सभी राजस्व उप निरीक्षकों से अपने क्षेत्रों में बने रहने और आपदा की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम में देने को कहा है. बारिश को देखते हुए बेरीनाग तहसील आपदा कंट्रोल रूम बना हुआ है, जहां पर 24 घंटे कर्मचारी की नियुक्ति की गई है. आपदा कंट्रोल रूम का नंबर 05964244760 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details