उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश ने थामी जिंदगी की रफ्तार, पिथौरागढ़ में हाईवे 24 घंटे से बंद

By

Published : Oct 8, 2022, 10:50 AM IST

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में घाट रोड (Pithoragarh Ghat Road) पर दिल्ली बैंड पर बारिश (Pithoragarh heavy rain) से मलबा आने से टनकपुर व अल्मोड़ा को जाने वाला हाईवे पिछले 24 घंटे से बंद है. प्रशासन मलबे को हटाने का काम कर रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़:उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) का मिजाज तल्ख है. बीते दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इस कारण कई संपर्क मार्ग बाधित हो गए हैं. सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में घाट रोड (Pithoragarh Ghat Road) पर दिल्ली बैंड पर बारिश (Pithoragarh heavy rain) से मलबा आने से टनकपुर व अल्मोड़ा को जाने वाला हाईवे पिछले 24 घंटे से बंद है. प्रशासन मलबे को हटाने का काम कर रहा है, लेकिन पहाड़ी से मलबा लगातार सड़क पर गिर रहा है. जिसके चलते सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही हैं. ऐसे में अल्मोड़ा और टनकपुर जाने वाले वाहनों को बाया बेरीनाग होते हुए भेजा जा रहा है.

लगातार हो रही बारिश के कारण मार्ग खोलने का कार्य भी प्रभावित हो रहा है. पहाड़ी से लगातार बोल्डर गिर रहे हैं. बता दें कि उत्तराखंड में लोगों को बारिश से अभी राहत मिलती नहीं दिख रही है. प्रदेश में बारिश (Uttarakhand heavy rain) का दौर जारी है. कई मार्गों पर पहाड़ियों से पत्थर और मलबा गिर रहा है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

24 घंटे से बंद है हाईवे: वहीं पिथौरागढ़ में घाट रोड (Pithoragarh Ghat Road) पर दिल्ली बैंड पर बारिश (Pithoragarh heavy rain) से मलबा आने से टनकपुर व अल्मोड़ा को जाने वाला हाईवे पिछले 24 घंटे से बंद है. प्रशासन मलबे को हटाने का काम कर रहा है, लेकिन पहाड़ी से मलबा लगातार सड़क पर गिर रहा है. जिसके चलते सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही हैं. ऐसे में अल्मोड़ा और टनकपुर जाने वाले वाहनों को बाया बेरीनाग होते हुए भेजा जा रहा है. लगातार गिर रहे मलबे को देखते हुए मौके पर पुलिस प्रशासन के कर्मी को तैनात किया गया है.
पढ़ें-सच साबित हुई मौसम विभाग की भविष्यवाणी, उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून (Uttarakhand Meteorological Department) ने उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के लगते जिलों में बारिश की संभावना जताई थी. साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही बारिश की बौछारें पड़ने का अंदेशा जताई है. जिसके लिए मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी (Yellow and red alert issued) किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details