उत्तराखंड

uttarakhand

हनी ट्रैप मामला में आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, पिथौरागढ़ के व्यक्ति का अश्लील वीडियो बनाकर ठगे थे ₹3.60 लाख

By

Published : Apr 11, 2023, 3:26 PM IST

पिथौरागढ़ पुलिस ने हनी ट्रैप मामले में एक आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करके आरोपी ने एक शख्स का अश्लील वीडियो बनाया और वायरल करने की धमकी देते हुए. उससे ₹3,61,155 रुपये ठग लिए थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में एक व्यक्ति के साथ हनी ट्रैप का मामला सामने आया है. जिसमें ठगों ने वीडियो कॉल के माध्यम से पहले एक व्यक्ति का अश्लील वीडियो बनाया. उसके बाद उसे व्हाट्सएप पर भेजकर वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ₹3,61,155 ऐंठ लिए. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है.

एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया पिथौरागढ़ निवासी बसंत बल्लभ ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था. जिसमें उन्होंने बताया कि 3 सितंबर 2022 को उनके मोबाइल पर अज्ञात लड़की का अश्लील वीडियो कॉल आया, जिसके बाद उन्होंने वीडियो कॉल को काट दिया. जिसके बाद उनके नंबर पर अज्ञात नंबरों से कॉल आने लगे. आपके साथ किसी लड़की का अश्लील वीडियो हमारे पास है. इसके बाद उनके द्वारा वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करना शुरू कर दी गई. वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए उनसे विभिन्न बैंक खातों में ₹3,61,155 डलवाया गए.
ये भी पढ़ें:नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक को घर के बाहर फेंक गई गाड़ी, अस्पताल ले गए तो थम चुकी थी सांस, परिजनों का जबरदस्त हंगामा

उसके बाद भी आरोपियों फिर से ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. जिसके बाद पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत पिथौरागढ़ कोतवाली पुलिस को दी. जहां पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए सर्विलांस के माध्यम से नदीम पुत्र यूनुस निवासी शमशाबाद फिरोजाबाद झिरका जिला मेवात हरियाणा को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

एसपी लोकेशन सिंह ने कहा वर्तमान में ऐसे कई प्रकरण देखने को सामने आए हैं, जिसमें अज्ञात नंबरों से अश्लील वीडियो कॉल की जाती है. बाद में पीड़ित को बदनाम करने और वीडियो वायरल करने के नाम पर लाखों रुपए की मांग की जाती है. जिसे हनीट्रैप कहा जाता है. उन्होंने आम जनता से अज्ञात व्यक्ति द्वारा वीडियो कॉल आने पर रिसीव न करने और ऐसा अगर कोई प्रकरण सामने आता है तो इसकी सूचना पुलिस और साइबर सेल को देने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details