उत्तराखंड

uttarakhand

जौलजीबी-धारचूला मार्ग पर दरकी पहाड़ी, देखें दिल दहला देने वाला Video

By

Published : Jul 22, 2021, 2:06 PM IST

भूस्खलन के कारण चीन और नेपाल बॉर्डर को जोड़ने वाला जौलजीबी-तवाघाट हाईवे किमखोला के पास बंद हो गया है. भूस्खलन का वीडियो भी सामने आया है.

pithoragarh latest news
पिथौरागढ़ भूस्खलन

पिथौरागढ़: जौलजीबी-धारचूला मार्ग पर किमखोला के पास पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा देखते ही देखते भरभराकर गिर गया. इसके चलते चीन और नेपाल बॉर्डर को जोड़ने वाला जौलजीबी-तवाघाट हाईवे बंद हो गया है. मार्ग बंद होने से बड़ी संख्या में वाहन और यात्री रास्ते में फंसे हुए हैं. साथ ही धारचूला तहसील मुख्यालय और बॉर्डर इलाकों का शेष दुनिया से संपर्क कट गया है.

टनकपुर-तवाघाट नेशनल हाईवे पर जौलजीबी और धारचूला के बीच किमखोला के पास एक चट्टान भरभराकर गिरी है. इस जगह पर पहले से ही लगातार भूस्खलन हो रहा था. आज भी अचानक पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ है. सामरिक नजरिये से महत्वपूर्ण हाईवे बंद हो गया है.

जौलजीबी-धारचूला मार्ग पर किमखोला के पास भूस्खलन.

पढ़ें- भारी बारिश से शक्ति फार्म में बने बाढ़ जैसे हालात, नाव के सहारे जिंदगी

अहम हाईवे के बंद होने से धारचूला तहसील मुख्यालय समेत बॉर्डर पर रहने वाली 50 हजार से अधिक आबादी का शेष दुनिया से संपर्क कट गया है. वहीं, हाईवे को खोलने के लिए बीआरओ के कर्मचारी जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि मार्ग खोलने में काफी वक्त लग सकता है. गौर हो, पिथौरागढ़ जिले में पिछले चार दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है.

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी पिथौरागढ़ का दौरा करना था. खराब मौसम और भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री का दौरा भी स्थगित हो गया. इससे पहले सीएम का रुद्रप्रयाग, केदारनाथ और चमोली दौरा भी बारिश के कारण रद्द हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details