उत्तराखंड

uttarakhand

आनंद महिंद्रा ने रीट्वीट की तालाब की तस्वीर, सुर्खियों में आया खेला गांव

By

Published : Jul 9, 2021, 6:20 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 6:42 PM IST

प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने खेला गांव (पिथौरागढ़) के एक तालाब की फोटो को रीट्वीट किया. इसके बाद से ये गांव सुर्खियों में आ गया है.

industrialist-anand-mahindra-retweeted-the-picture-of-khela-village-pond
उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने रीट्वीट की तालाब की तस्वीर

पिथौरागढ़: बीते दिनों प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक तालाब की फोटो को अपने Twitter एकॉउंट से रीट्वीट किया था. इसके बाद फोटो पर कई खास और आम लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. फोटो को साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने इस जगह पर स्विमिंग करने की इच्छा जाहिर की थी. ये खूबसूरत तालाब कहीं और का नहीं बल्कि पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जिले की धारचूला तहसील में स्थित खेला गांव (Khela Village) का है. आनंद महिंद्रा के tweet के बाद ये गांव सुर्खियों में आ गया है.

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने रीट्वीट की तालाब की तस्वीर

खेला गांव के इस तालाब की ये तस्वीर नरेश धामी ने ली है. ये तस्वीर इंटरनेट पर अपलोड होते ही वायरल हो गई. उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी इस फोटो को रीट्वीट किया. जिसके बाद से ही खेला गांव सुर्खियों में आ गया है. खेला गांव के तालाब की फोटो रीट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा "मैंने ऐसा कुछ कभी नहीं देखा, यह परम तैराकी अनुभव के रूप में मेरी यात्रा की सूची में जाना है, यह जगह वास्तव में कहां है? जीपीएस निर्देशांक की जरूरत है"

रीट्वीट की तालाब की तस्वीर

पढ़ें-फ्री बिजली दिए जाने पर AAP ने BJP पर साधा निशाना, कहा- कैसे परवान चढ़ेगी योजना?

खेला गांव के ग्रामीणों ने तालाब की फोटो को सराहने के लिए उद्योगपति आनंद महिंद्रा का आभार जताया है. ग्रामीणों ने उन्हें क्षेत्र में आकर खूबसूरत तालाब में नहाने का अनुभव लेने के लिए आमंत्रित किया है.

पढ़ें-पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे को ग्राम प्रधान संगठन ने दिखाए काले झंडे

बता दें नेपाल बॉर्डर से सटा खेला गांव कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर पड़ता है. यहां प्रकृति की कई अनमोल सौगात हैं. ये गांव आज भी संचार, स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. एक हजार से अधिक आबादी वाले इस गांव के अधिकतर लोग सेना में हैं. जिनके परिवार अक्सर सुविधाओं के अभाव में यहां जीवन बिताते हैं. संचार की सुविधा नहीं होने के कारण यहां के लोग नेपाली सिम का इस्तेमाल करते हैं.

पढ़ें-मसूरी में पर्यटकों की भीड़ पर अंकुश की तैयारी, प्रवेश के लिए मानने ही होंगे तीन नियम

उद्योगपति आनंद महिंद्रा द्वारा खेला गांव की तस्वीर साझा किये जाने की खबर सुनकर ग्रामीण काफी खुश हैं. ग्रामीणों ने उम्मीद जताई है कि देश के प्रसिद्ध उद्योगपति उनके सीमान्त गांव की दशा को बदलने के लिए जरूर प्रयास करेंगे.

Last Updated : Jul 9, 2021, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details