उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग में शहीदों के आंगन से मिट्टी की गई एकत्रित, परिजनों को किया गया सम्मानित

By

Published : Nov 25, 2021, 11:59 AM IST

गंगोलीहाट और बेरीनाग के 48 शहीदों के आंगन से मिट्टी लाने के बाद जिला सैनिक कल्याण बोर्ड ने शहीदों के परिजनों के लिए सम्मान कार्यक्रम आयोजन किया. जिसमें शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर और ताम्र पत्र देकर सम्मानित किया गया.

sainya dham uttarakhand
बेरीनाग में शहीदों के परिजनों का सम्मान

बेरीनाग:शहीद सम्मान यात्रा (Shaheed Samman Yatra) के तहत बेरीनाग विकासखंड सभागार में बेरीनाग के 29 और गंगोलीहाट के 19 शहीदों के परिजनों के लिए सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर और ताम्र पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर शहीदों के परिजन भावुक हो गये. इस कार्यक्रम का आयोजन जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा किया गया.

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला ने कहा कि शहीदों के बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा. भारतीय रेलवे बोर्ड की मेम्बर गीता ठाकुर ने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों का सम्मान करके शहीदों को भी श्रद्धांजलि दे रही है. आज हमारा देश वीर शहीदों के कारण सुरक्षित है. शहीदों से प्रेरणा लेकर देश की सेवा में आगे आना चाहिए.

बेरीनाग में शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित.

पढ़ें-यात्रा मार्गों के संरक्षण की कवायद तेज, चारों धामों के पौराणिक रास्तों की खोज पर निकला ट्रैकिंग दल

पूर्व दर्जा राज्य मंत्री फकीर राम टम्टा ने कहा कि चारों धामों की तरह सैनिक धाम भी बनाया जा रहा है, जहां हमेशा शहीदों याद किया जायेगा. इस मौके पर जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी वीरेंद्र भट्ट, वीर चक्र विजेता गंगा सिंह राठौर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details