उत्तराखंड

uttarakhand

युवक को दीवार पर नेपाल का झंडा बनाना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 9, 2023, 1:20 PM IST

Pithoragarh Munsiyari Tehsil Nepali Flag Matter नेपाली मूल के एक युवक को दीवार पर नेपाल का झंडा बनाना भारी पड़ गया. युवक को जब पुलिस ने पकड़ा तो उसने युवक को अपनी गलती का अहसास हुआ. जिसके बाद पुलिस ने युवक को माफीनामा लिखाकर छोड़ दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ के भारत नेपाल सीमा पर आईटीबीपी के द्वार पर नेपाली झंडा बनाने वाले को पुलिस में हिरासत में लेते हुए पूछताछ की. एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि 8 दिसंबर को मुनस्यारी क्षेत्र अंतर्गत आईटीबीपी के पोस्ट के पास दीवार पर किसी व्यक्ति द्वारा दीवारों पर नेपाल का झंडा के साथ कुछ लिख दिया गया था.पूरे मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए नेपाल के रहने वाले एक युवक को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की. युवक ने गलती से झंडा बना दिया था, जिसके बाद गलती का अहसास होने पर युवक से माफीनामा लिखवाया गया.

युवक करता था पेंटिंग का कार्य:पुलिस ने नेपाली मूल के युवक लक्ष्मण सिंह पुत्र राम बहादुर निवासी दुमसर जिला दैलिख नेपाल द्वारा लिखा जाना मामला प्रकाश में आने पर थाना मुनस्यारी पुलिस द्वारा युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पेंटिंग का काम करता है. जानकारी के अभाव में गलती से उसने ये लिख दिया था. पूरे मामले में युवक द्वारा गलती का एहसास होने पर उसके द्वारा लिखित माफी मांगी गई. युवक द्वारा भविष्य में इस प्रकार का कृत्य न करने के संबंध में पुलिस में माफीनामा दिया गया.
पढ़ें-किच्छा रेलवे स्टेशन पर महिला के लाखों के जेवरात चोरी, पड़ताल में जुटी जीआरपी

युवक को हुआ गलती का अहसास :साथी ही दीवार पर बनाया गया नेपाली झंडा को पेंट कर हटवा दिया गया है. गौर है कि भारत नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र होने के चलते यहां के लोगों का अक्सर आना-जाना रहता है. दीवार पर नेपाली झंडा बनाए जाने के बाद तरह-तरह की चर्चा होने लगी थी. जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले को रफा दफा कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details