उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ पर अवैध शराब का काला कारोबार जारी! गंगोलीहाट पुलिस ने 15 पेटी पकड़ी, तस्कर हो गया फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 16, 2023, 6:13 PM IST

15 boxes of illegal liquor recovered गंगोलीहाट पुलिस ने कार से 15 पेटी अवैध शराब बरामद की. शराब तस्कर भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने शराब तस्करी के लिए उपयोग में लाई जा रही कार को सीज किया है. एक अन्य मामले पर बागेश्वर पुलिस ने पौने दो किलो चरस के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: गंगोलीहाट पुलिस ने अल्टो कार से 15 पेटी शराब तस्करी के रूप में पकड़ी है. पुलिस की कार्रवाई के दौरान तस्कर भागने में कामयाब रहा. पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है. एक अन्य मामले पर पिथौरागढ़ पुलिस ने लैपटॉप चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी के कब्चे से चोरी का लैपटॉप भी बरामद कर लिया है.

थानाध्यक्ष गंगोलीहाट मंगल सिंह ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चेकिंग के दौरान गुप्तड़ी के पास बेरीनाग रोड में एक अल्टो कार संख्या UK05TA 2907 को रोकने की कोशिश की. इस दौरान चालक कार को मौके पर छोड़कर फरार हो गया. कार की तलाशी लेने पर तस्करी के लिए ले जाई जा रही 15 पेटी देसी शराब बरामद की गई है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

कार सीज: पुलिस ने बताया कि कार से एक मोबाइल और 2 सिम भी बरामद हुए हैं. बरामद माल के आधार पर थाना गंगोलीहाट में अज्ञात शराब तस्कर के खिलाफ धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जबकि शराब परिवहन में प्रयुक्त कार को भी सीज किया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है.
ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी के महिंद्रा शोरूम में 25 लाख की चोरी, 2 क्विंटल वजन की तिजोरी उठा ले गए चोर, गार्ड को नहीं लगी भनक

लैपटॉप चोर गिरफ्तार: एक अन्य मामले में कमरे का ताला तोड़कर लैपटॉप चोरी करने वाले अभियुक्त को कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी का लैपटॉप भी बरामद किया है. पिथौरागढ़ कोतवाली पुलिस के मुताबिक, 9 अक्टूबर को धर्मानंद भट्ट द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई थी कि न्यू सेरा स्थित उनके कमरे का ताला तोड़कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने लैपटॉप चोरी कर लिया है.

तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में अभियोग पंजीकृत किया. पूरे मामले में सौरभ चौधरी उर्फ सैन्डी पुत्र राजू चौधरी निवासी ग्राम कैरानी जिला बैतड़ी नेपाल हाल निवासी लिन्ठ्यूड़ा को गिरफ्तार कर चोरी किया हुआ लैपटॉप और चार्जर बरामद किया गया.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून के BAR में DJ को लेकर जमकर तोड़फोड़, दो पक्षों में चले लात-घूंसे, मारपीट का वीडियो आया सामने

चरस तस्कर गिरफ्तार: उधर बागेश्वर जिले को नशामुक्त बनाने के पुलिस के अभियान को लगातार सफलता मिल रही है. सोमवार को पुलिस ने डीडीहाट के 28 वर्षीय गोविंद सिंह को पौने दो किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 8/20एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने चरस तस्कर न्यायालय में पेश किया. न्यायालय के आदेश पर आरोपी को अल्मोड़ा जेल भेज दिया है. एक सप्ताह के भीतर पुलिस को यह तीसरी सफलता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details