उत्तराखंड

uttarakhand

अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर युवाओं में दिखा खासा जोश, पहले दिन 70 फीसदी युवा हुए शामिल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 27, 2023, 1:12 PM IST

Agniveer Army recruitment in Kotdwar कोटद्वार के कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्राॅस गबर सिंह कैंप में गढ़वाल मंडल के लिए अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है. सेना में भर्ती के लिए युवाओं में खासा जोश दिखाई दे रहा है. सेना भर्ती के पहले दिन 700 युवाओं में से 70 फीसदी अभ्यार्थियों ने दौड़ में प्रतिभाग किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार:गढ़वाल मंडल के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर है. कोटद्वार बलवीर स्टेडियम में गढ़वाल मंडल के साथ जिलों के युवा अग्निवीर सेना भर्ती में दमखम दिखा रहे हैं. सेना भर्ती के पहले दिन पंजीकृत 700 युवाओं में से 70 फीसदी अभ्यार्थियों ने 1600 मीटर दौड़ में प्रतिभाग किया. अग्निवीर सेना में भर्ती के लिए सुबह 4 बजे से युवा भर्ती स्थल काशीराम पुर पहुंच रहे हैं. भर्ती अधिकारियों ने बताया कि सेना में भर्ती में आने वाले युवाओं में राष्ट्र सेवा, अदम्य साहस व उत्साह देखने को मिल रहा है.

जन सम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि पहले दिन टेक्निकल ट्रेड के लिए गढ़वाल मंडल के 7 जिलों के 700 युवाओं ने पंजीकरण किया.अग्निवीर सेना भर्ती के लिए युवाओं के प्रवेश पत्र, आधार कार्ड की जांच की गई. जिसके उपरांत अग्निवीर सेना भर्ती के मानकों के तहत 1600 मीटर की दौड़ करवाई जा रही है. दौड़ में सफल युवाओं की शारीरिक क्षमताओं को परखा गया. शारीरिक माप तोल के बाद शैक्षणिक प्रमाण पत्र की जांच की जा रही है.
पढ़ें-भारतीय सेना का हिस्सा बने 282 अग्निवीर, कुमाऊं और नागा रेजीमेंट में होंगे शामिल

वहीं मेडिकल जांच दूसरे दिन से प्रारम्भ होगी. लैंसडाउन भर्ती कार्यालय ने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती के लिए 3500 युवाओं ने पंजीकरण किया है. सोमवार को 1200 व मंगलवार को 1300 युवा दौड़ के लिए अपना दमखम दिखाया. वहीं लैंसडाउन भर्ती कार्यालय ने बताया कि जिन युवाओं का आधार से दूरभाष पंजीकरण नहीं वह 27 नवंबर यानि आज तक आधार कार्ड अपडेट करवा लें. आधार कार्ड अपडेट होने के बाद सेना भर्ती औपचारिकता के लिए भर्ती स्थल पहुंचकर शैक्षणिक प्रमाण सत्यापन करवा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details