उत्तराखंड

uttarakhand

टैंक ऑपरेटरों ने की हड़ताल, खिर्सू ब्लॉक के 110 गांव रहेंगे प्यासे

By

Published : Jun 13, 2022, 3:18 PM IST

Updated : Jun 13, 2022, 5:00 PM IST

इस भीषण गर्मी में खिर्सू ब्लॉक के करीब 110 गांवों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. खिर्सू ब्लॉक की महत्वपूर्ण पेयजल योजना के टैंक ऑपरेटर हड़ताल पर चले गए हैं. जिससे इन 110 गांवों में पेयजल की सप्लाई नहीं होगी.

tank operators strike
tank operators strike

श्रीनगर: खिर्सू ब्लॉक की महत्वपूर्ण पेयजल योजना के टैंक ऑपरेटरों को पिछले 6 माह से वेतन नहीं दिया गया है, जिससे नाराज 80 से अधिक टैंक ऑपरेटरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है. गुस्साएं टैंक ऑपरेटरों ने जल संस्थान की एमपीएस साइड पर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जाहिर किया. टैंक ऑपरेटरों की हड़ताल से 110 गांव प्यासे रहेंगे.

टैंक ऑपरेटर आशीष कुमार ने बताया कि पिछले 6 माह से टैंक ऑपरेटरों को सैलरी नहीं दी गयी है. इस बारे में उन्होंने जल संस्थान ओर जल निगम दोनों को अवगत कराया गया है, लेकिन दोनों संस्थान के अधिकारी सैलरी का मामला एक-दूसरे के ऊपर डाल दे रहे हैं. सैलरी नहीं मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

टैंक ऑपरेटरों ने की हड़ताल,
पढ़ें- गढ़वाल विश्वविद्यालय: सीईयूटी पास करने के बाद ही मिलेगा बीएड-एमएड में प्रवेश

टैंक ऑपरेटर ने बताया कि 88 टैंक संचालक हैं, जिनको सैलरी नहीं दी गयी है. ये सभी टैंक संचालक 110 गांवों में पानी पहुंचाने का काम करते हैं. सैलरी न मिलने के कारण सभी ने कार्य बहिष्कार किया है. बता दें कि हाल ही में खिर्सू ब्लॉक की महत्वपूर्ण ढिकल गांव पम्पिंग योजना शुरु हुई थी.

इस योजना के बनने से 110 से अधिक गांवों को पानी मिलता है. इस पूरी योजना में 80 टैंक लगे हुए, जिनसे इन गांवों को पानी दिया जाता है. लेकिन अब टैंक ऑपरेटरों के कार्य बहिष्कार के कारण इन गांवों में पेयजल संकट गहरा सकता है.

Last Updated :Jun 13, 2022, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details