उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: जिस डिपो को बंद कर रहा था परिवहन निगम, उसने दिवाली पर की छप्पर फाड़ कमाई

By

Published : Oct 27, 2022, 12:31 PM IST

परिवहन विभाग को फेस्टिवल सीजन में श्रीनगर डिपो ने लाखों का प्रॉफिट कमाकर दिया है. पूर्व में इस डिपो का बंद करने का आदेश जारी किया गया था. वहीं, जनता का विरोध देखते हुए इस डिपो को बंद करने का आदेश वापस ले लिया गया. इस डिपो से अभी पांच बसों का संचालन किया जाता है.

Srinagar roadways depot
Srinagar roadways depot

श्रीनगर:उत्तराखंड परिवहन विभाग द्वारा कुछ महीने पहले श्रीनगर रोडवेज डिपो को बंद करने की तैयारी की जा रही थी. वहीं, अब ये डिपो एक बार फिर विभाग के लिए प्रॉफिट का सौदा साबित हुआ है. फेस्टिवल सीजन में प्रदेश के सभी डिपो को पछाड़ते हुए इस डिपो ने अपने सभी टारगेट पूरे करते हुए लाखों का प्रॉफिट कमाया है. अभी इस डिपो से पांच बसों का संचालन किया जा रहा है.

बता दें कि श्रीनगर रोडवेज डिपो से तीन बसें दिल्ली, एक बस कोटद्वार और एक बस चंडीगढ़ रूट पर संचालित की जाती है. ऐसे में दिवाली के दिन परिवहन विभाग ने श्रीनगर डिपो को 1 लाख 32 हजार का टारगेट दिया था. जिसको अचीव करते हुए श्रीनगर डिपो ने 1.75 लाख रुपये की इनकम की है. वहीं, 1 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक डिपो ने 31 लाख का टारगेट पूरा कर दिया है. जबकि, इस महीने डिपो को 33 लाख रुपये का टारगेट दिया गया है.
पढ़ें-एक हफ्ते से लापता टिहरी के सुनील रतूड़ी का शव अलकनंदा में मिला, परिजनों ने की शिनाख्त

श्रीनगर डिपो के संचालक अशोक काला ने बताया कि संसाधनों के अभाव में श्रीनगर डिपो ने प्रदेश के 19 डिपो में से सबसे अच्छा प्रॉफिट कमाया है. जबकि, परिवहन विभाग ने पूर्व में डिपो को बन्द करने के आदेश भी जारी किए थे. जनता के विरोध के बाद विभाग ने यह आदेश वापस ले लिया था. ऐसे में अब फेस्टिवल सीजन में डिपो ने अच्छा प्रॉफिट कमाया है. उन्होंने बताया कि डिपो के द्वारा निगम से फरीदाबाद ओर गुड़गांव बस संचालन की भी मांग रखी गई है. उन्होंने कहा कि इस रूट पर गढ़वाल क्षेत्र के बहुत से लोग रहते हैं लेकिन यहां से बस सेवा ना होने चलते उन्हें प्राइवेट वाहनों सफर तय करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details