उत्तराखंड

uttarakhand

ग्राउंड पर उतरीं ऋतु खंडूड़ी, कोटद्वार-नजीबाबाद हाईवे का लिया जायजा, UP CM के सलाहकार के सामने रखी समस्याएं

By

Published : Jul 27, 2023, 7:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी कोटद्वार दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के साथ कोटद्वार-नजीबाबाद हाईवे का निरीक्षण किया. इस दौरान हाईवे चौड़ीकरण के काम में हो रही देरी समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की.

Uttarakhand Speaker Ritu Khanduri
योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी

कोटद्वारःउत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सलाहकार अवनीश अवस्थी के साथ कोटद्वार-नजीबाबाद हाईवे के कार्य प्रगति का जायजा लिया. इस दौरान स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने सलाहकार अवनीश अवस्थी को हाईवे निर्माण कार्य में देरी और तमाम अड़चनों से अवगत कराया. जिस पर सलाहकार अवस्थी ने संबंधित विभाग को निर्देश देने की बात कही.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रमुख सलाहकार अवनीश अवस्थी को अवगत कराया कि हाईवे पर उत्तर प्रदेश वन निगम की ओर से पेड़ कटान का काम काफी धीमी गति से चल रहा है. जिसके कारण सड़क के चौड़ीकरण के काम में देरी हो रही है. जिस पर प्रमुख सलाहकार अवनीश अवस्थी ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि वे संबंधित विभाग को निर्देशित कर काम को और गति से आगे बढ़ाएंगे. जिससे हाईवे के चौड़ीकरण का काम जल्द से जल्द शुरू हो सके.

योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी के साथ ऋतु खंडूड़ी

वहींं, कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि कोटद्वार-नजीबाबाद 25 किलोमीटर चौड़ीकरण के साथ कोटद्वार-पौड़ी 105 किलोमीटर सड़क का चौड़ीकरण का काम भी होना है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे 119 की चौड़ीकरण की स्वीकृति प्रदान की है. उन्होंने सवा 2 हजार करोड़ रुपए धनराशि की स्वीकृति भी दी है. सड़क चौड़ीकरण होने से मेरठ से पौड़ी की दूरी 126 किलोमीटर हो जाएगी.
ये भी पढ़ेंःऋतु खंडूड़ी की नितिन गडकरी से कोटद्वार-नजीबाबाद हाईवे चौड़ीकरण समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सलाहकार अवनीश अवस्थी लखनऊ से कोटद्वार निजी कार्यक्रम में पहुंचे थे. जहां कोटद्वार विधायक और उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के आग्रह पर उन्होंने हाईवे का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 119 में चार लेन का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत पहले चरण का काम बिजनौर के नजीबाबाद ग्रामीण क्षेत्र तक युद्धस्तर पर किया जा रहा है.

नजीबाबाद -कोटद्वार हाईवे 25 किलोमीटर के दायरे में पेड़ों का छपान का काम हो चुका है, लेकिन पेड़ों की कटाई का काम धीमी गति से किया जा रहा है. इसके अलावा पेड़ों की कटाई के काम से जाम की स्थिति बनी रहती है. दिल्ली से लैंसडाउन आने वाले पर्यटक और यात्री घंटों जाम फंसे रहते है. ऋतु खंडूड़ी ने फोरलेन के काम में तेजी लाने का आग्रह किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details