उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में खुला एफएम रेडियो स्टेशन, विधानसभा अध्यक्ष ने किया उद्घाटन

By

Published : Apr 8, 2023, 10:06 AM IST

ऋषिकेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने लोगों को एफएम रेडियो की सौगात दी है. साथ ही फीता काटकर एफएम रेडियो का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि एफएम रेडियो से लोगों को मंच और प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार: तीर्थनगरी ऋषिकेश में लोगों को पहले एफएम रेडियो की सौगात मिल गई है. ढालवाला के भारतीय ग्रामोत्थान संस्था से प्रसारित होने वाले पहले 90 एफएम रेडियो का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने फीता काटकर किया. इस मौके पर ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि रेडियो को दुनियाभर में सुना जा सकता है. उन्होंने कहा कि रेडियो स्टेशन के माध्यम से लोगों की समस्याओं का निराकरण होगा और समाज में जागरूकता फैलेगी.

उन्होंने आगे कहा कि आधुनिक दौर में रेडियो की कोई जगह नहीं ले सकता है. बदलते दौर में भी लोग मोबाइल पर रेडियो सुनते हैं. जिसकी पहुंच देश के हर गांव तक है. ऋतु ने कहा कि पीएम मोदी भी बढ़ावा देने के लिए रेडियो से मन की बात कार्यक्रम से लोगों से जुड़ते हैं. एमएफ के कार्यक्रम शुरू किए जाने की वजह से युवा पीढ़ी भी रेडियो से जुड़ रही है. ऋषिकेश में पहले एफएम रेडियो के माध्यम से स्थानीय कलाकारों, शिक्षाविदों एवं बुद्धिजीवियों को मंच मिलेगा. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामोत्थान संस्था के उत्पादों का भी निरीक्षण किया
पढ़ें-त्यूणी अग्निकांड: ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही है फायर ब्रिगेड, जरूरत के हिसाब से नहीं है व्यवस्था

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने ऋषिकेश में पहले आधुनिक रेडियो एफएम स्टेशन के शुभारंभ के मौके पर कहा कि जी20 सम्मेलन के लिए केंद्र सरकार ने ऋषिकेश को चुना है. रेडियो एफएम के माध्यम से देश विदेश में रेडियो श्रोता उत्तराखंड की संस्कृति पहचान पाएंगे. रेडियो स्टेशन के माध्यम से उत्तराखंड व देश का आर्थिक विकास होगा. रेडियो स्टेशन के शुभारंभ के अवसर पर उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल, मुनि की रेती पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details