उत्तराखंड

uttarakhand

सातवें आरोपी ने खोले कोटद्वार डकैती के राज, तीन लाख 66 हजार रुपए बरामद

By

Published : Jan 19, 2021, 9:10 PM IST

बीती 25 दिसंबर को कोटद्वार कोतवाली क्षेत्र के देवीरोड इलाके में बदमाशों ने हथियारों के बल पर व्यापारी के घर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था.

Kotdwar news
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

कोटद्वार: सिताबपुर में पिछले साल 25 दिसंबर को हुई डकैती के मामले में पुलिस ने सातवें आरोपी अंकित पुंडीर की निशानदेही पर तीन लाख 66 हजार नगदी सहित काफी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है. इस मामले में पुलिस पहले ही छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन सातवां आरोपी यूपी की मुजफ्फनगर जेल में बंद था, जिसे कोटद्वार पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए यहां लाई थी.

बता दें कि बीती 25 दिसंबर को कोटद्वार कोतवाली क्षेत्र के देवीरोड इलाके में बदमाशों ने हथियारों के बल पर व्यापारी के घर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बीते दिनों छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन सातवें आरोपी अंकित पुंडीर को कुछ दिनों पहले ही एक अन्य मामले में यूपी की मुजफ्फनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अंकित पुंडीर से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र दिया था. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर अंकित पुंडीर को मुजफ्फनगर से पुलिस रिमांड पर कोटद्वार लाया गया.

पढ़ें-रुड़की: 16 लाख की ब्राउन शुगर और स्मैक साथ चार तस्कर गिरफ्तार

आरोपी से पूछताछ के बाद कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि अंकित की प्रवीण प्रजापति से लॉकडाउन से पहले मुलाकात हुई थी. प्रवीण प्रजापति ने अंकित की मुलाकात राजकुमार उर्फ छोटा से कराई थी. इसके बाद अंकित ने राजकुमार और अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रवीण प्रजापति के रिश्तेदार प्रमोद कुमार के घर में डकैती डालने की योजना बनाई थी. योजना के मुताबिक आरोपियों ने बीती 25 दिसंबर को व्यापारी के यहां डकैती डाली थी.

पुलिस के मुताबिक अंकित की निशानदेही पर उन्हें चिल्लरखाल के जंगलों से 315 बोर का तमंचा भी मिला है, जिसे वारदात को अंजाम देने के बाद अंकित ने वहां फेंक दिया था. इसके अंकित के घर बिरालसी गांव, थाना चरथावल, जिला मुजफ्फनगर से डकैती के तीन लाख 66 हजार नगदी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details