उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में शिक्षक ने छात्रा से की छेड़छाड़, मामले में जांच शुरू

By

Published : May 21, 2022, 6:28 PM IST

श्रीनगर में गुरु शिष्य के रिश्ता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां प्राइवेट स्कूल के एक शिक्षक ने छात्राओं से छेड़छाड़ कर दी. इसका खुलासा कक्षा 7वीं में पढ़ने वाली छात्रा के शिकायत के बाद हुआ है. घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

Teacher molested girl student
श्रीनगर में शिक्षक ने छात्रा से की छेड़छाड़

पौड़ीः श्रीनगर के एक निजी स्कूल में छात्राओं से स्कूल के शिक्षक की ओर से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. मामले का पौड़ी मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने स्वतः ही संज्ञान लिया है. मुख्य शिक्षा अधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए निष्पक्ष जांच के लिए दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, खिर्सू ब्लॉक के श्रीनगर में एक निजी स्कूल की कक्षा सात की कुछ छात्राओं ने स्कूल के ही एक शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. घटना की सूचना पौड़ी मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज को मिली है. जिसका उन्होंने तत्काल संज्ञान लिया है. बताया जा रहा है कि निजी स्कूल में अध्ययनरत एक छात्रा के कई दिनों से डरी-डरी व गुपचुप रहने पर उसके परिजन काफी चिंतित थे. परिजनों ने जब बेटी से पूछा तो उसने बताया कि एक शिक्षक ने उसके साथ छेड़छाड़ की गई है. जिसे सुन परिजनों के होश उड़ गए.

ये भी पढ़ेंःछात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज, मुख्य शिक्षाधिकारी के निर्देश पर किया गया निलंबित

वहीं, आनन फानन में छात्रा के माता-पिता ने इसकी शिकायत स्कूल प्रबंधन से की. स्कूल प्रबंधन ने जब शिक्षक से मामले में पूछताछ की तो वो सीधे मुकर गया. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने कक्षा की अन्य छात्राओं से भी पूछताछ की तो पता चता चला कि उस शिक्षक अन्य छात्राओं के साथ भी छेड़छाड़ कर चुका है. जिस पर स्कूल प्रबंधन ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को हटा दिया है.

क्यो बाले पौड़ी सीईओ?पौड़ी सीईओ आनंद भारद्वाज (Pauri CEO Anand Bhardwaj) ने बताया कि श्रीनगर में एक निजी स्कूल में कक्षा सात की कुछ नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी गई है. टीम को मामले की निष्पक्ष जांच कर तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जांच में शिक्षक दोषी पाया गया तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details