उत्तराखंड

uttarakhand

पुंछ आतंकी हमले में शहीद गौतम और बीरेंद्र का पार्थिव शरीर लेने राजौरी जाएंगे परिजन, सेना रहेगी साथ

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 23, 2023, 2:50 PM IST

Updated : Dec 23, 2023, 4:38 PM IST

Terrorist attack in Poonch Rajouri, Uttarakhand Army Men Martyred in Pooch जम्मू-कश्मीर के पुंछ राजौरी में आतंकी हमले में शहीद उत्तराखंड के जवानों के परिजन राजौरी जाएंगे. सेना की ओर से परिजनों के आने और जाने की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है परिजन राजौरी से शहीदों के पार्थिव शरीर के साथ वापस लौटेंगे.

Etv Bharat
शहीदों का पार्थिव शरीर लेने राजौरी जाएंगे परिजन

कोटद्वार/चमोली:जम्मू-कश्मीर केपुंछ राजौरी में बीते दिनों 21 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के दो लाल गौतम सिंह और बीरेंद्र सिंह शहीद हुए हैं. गौतम सिंह कोटद्वार (पौड़ी) और बीरेंद्र सिंह चमोली नारायणगड़ के रहने वाले हैं. दोनों जवानों की शहादत के बाद उनके परिजनों को राजौरी बुलाया गया है. बीरेंद्र सिंह के परिजनों को चमोली से लाने के लिए चॉपर भेजा गया है जिसके जरिये परिजनों को जौलीग्रांट लाया जाएगा. वहीं, गौतम सिंह के परिजनों को कोटद्वार से लाने के लिए गाड़ी भेजी गई है. देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दोनों शहीदों के परिजनों को राजौरी भेजा जाएगा. इस दौरान सेना के अधिकारी भी परिजनों के साथ रहेंगे. राजौरी से परिजन शहीदों के पार्थिव शरीर के साथ वापस लौटेंगे. घर लौटने पर सैन्य सम्मान के साथ दोनों शहीदों का अंतिम संस्कार होगा.

चमोली एसपी रेखा यादव ने बताया कि सेना ने शहीदों के परिजनों को राजौरी बुलाया है. सेना के साथ परिवार के लोग शहीदों का पार्थिव शरीर लेकर वापस आएंगे. शहीदों के परिजनों को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से राजौरी भेजा जाएगा. शहीद गौतम के बड़े भाई राहुल ने बताया सेना मुख्यालय से दूरभाष से उन्हें जानकारी दी गई कि पार्थिव शरीर लेने के लिए परिजनों को जम्मू कश्मीर राजौरी आना होगा.
पढे़ं-कोटद्वार के गौतम सिंह पुंछ राजौरी आतंकी हमले में शहीद, क्षेत्र में दौड़ी शोक की लहर

11 मार्च को होनी थी गौतम की शादी: गौतम की शहादत की खबर के बाद से ही क्षेत्र में गम का माहौल है. गौतम के परिवार में भी कोहराम मचा हुआ है. शहीद जवान गौतम के घर गांव व रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है. बीते शनिवार ही गौतम छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटे थे. 11 मार्च को गौतम की शादी होनी थी, जिसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही थी. इसी बीच गौतम के शहीद होने की खबर आ गई, जिसने सभी को तोड़कर रख दिया है. गौतम के पिता का दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है. गौतम अपने पीछे दो बहनें व दो भाई और मां को छोड़कर गए हैं.
पढे़ं-पुंछ राजौरी आतंकी हमले में चमोली का लाल बीरेंद्र सिंह शहीद, जम्मू से रुड़की लाया जा रहा पार्थिव शरीर

हंसता खेलता परिवार छोड़ गये बीरेंद्र:चमोली नारायणबगड़ विकासखंड के बमियाला गांव के शहीद बीरेंद्र सिंह भी अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं. शहीद बीरेंद्र के घर में उनके माता-पिता, दो भाई और एक बहन है. उनके पिता किसान हैं. माता गृहिणी हैं. बीरेंद्र के बड़े भाई ITBP में तैनात हैं. बहन की शादी हो चुकी है. भाई बहनों में बीरेंद्र सिंह सबसे छोटे थे.

Last Updated :Dec 23, 2023, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details