उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिसकर्मी ने गुटका नहीं देने पर होटल संचालक का फोड़ा सिर, मदद की गुहार लगा रहा पीड़ित

By

Published : Jul 15, 2022, 7:16 PM IST

उत्तराखंड में पौड़ी जिले में मित्र पुलिस की दबंगई का मामला सामने आया है. गुटका नहीं मिलने पर पुलिसकर्मी होटल के मालिक का सिर फोट दिया. इस मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से पौड़ी कोतवाली में पुलिसकर्मी के खिलाफ शिकायत की गई है. पीड़िता का कहना है कि आरोपी पुलिसकर्मी है, इसीलिए पुलिस मामले को दबाने की कोशिश में लगी हुई है.

Policeman
Policeman

पौड़ी: जिला मुख्यालय पौड़ी में पुलिस के जवान ने आम आदमी पर अपनी दबंगई दिखाई. शहर के छतरीधार में होटल संचालक एवं यूकेडी कार्यकर्ता ने पुलिस के एक जवान पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. होटल संचालक ने डीएम को ज्ञापन देकर पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

वहीं, व्यापार संघ व यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस जवान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. छतरीधार में होटल का संचालन करने वाले युवा पदम सिंह ने बताया कि गुरुवार देर रात वह होटल बंद कर कमरे पर जा रहा था. इसी दौरान एक पुलिस एक जवान नशे में आकर गुटका मांगने लगा.

ढाबा संचालक ने जवान से कहा कि उसकी दुकान में गुटका नहीं है, जिस पर पुलिस जवान गरम हो गया. इस दौरान दोनों में बहस भी हुई. फिर ढाबा संचालक चुपचाप वहां से चलता बना, तभी जवान ने उसके सिर पर पत्थर से हमला कर दिया.
पढ़ें-काशीपुर में 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, 68 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

ढाबा संचालक ने बताया कि उसने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पत्थर से हमला होने से उसके सिर पर चार टांके लगे है. वहीं, ढाबा संचालक ने यूकेडी कार्यकर्ताओं के साथ डीएम को शिकायती पत्र देकर पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई.

इस दौरान शहर की व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी आक्रोश जताया. व्यापार सभा के अध्यक्ष हेमेंद्र नेगी, सचिव देवेंद्र सिंह रावत आदि ने कोतवाली पहुंचकर उक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. यूकेडी के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह गुंसाई ने कहा कि यह घटना निंदनीय है. पुलिस जवान के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा. वहीं, डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. कोतवाली प्रभारी हेमकांत सेमवाल ने बताया कि होटल व्यापारी ने शिकायत की है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details