उत्तराखंड

uttarakhand

Pauri News: पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा का अनावरण

By

Published : Jan 25, 2023, 6:25 PM IST

पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने कांसखेत में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान कार्यक्रम में संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के अधिकारी नजर नहीं आये. जिससे लोग काफा नाराज हुए.

Statue of Veer Chandra Singh Garhwali
पौड़ी विधायक ने किया मूर्ति का अनावरण

पौड़ी विधायक ने किया मूर्ति का अनावरण

पौड़ी: कांसखेत में आखिरकार दो साल बाद आज पेशावर कांड के नायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति का अनावरण हुआ. अनावरण के मौके पर क्षेत्रीय पुरातत्व विभाग के अधिकारी ही नदारद रहे. जिस पर पौड़ी विधायक ने कड़ी नाराजगी जताई. साथ ही उन्होंने अधिकारियों के इसका स्पष्टीकरण भी मांगा है.

बता दें लंबे समय से उपेक्षित रही वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति का आखिरकार अनावरण हो ही गया. मूर्ति को करीब दो साल पहले स्थापित किया गया था. तब से मूर्ति को एक कपड़े से ढक कर रखा गया था. कई बार शरारती तत्वों ने गढ़वाली की मूर्ति को नुकसान भी पहुंचाया. बावजूद इसके जिला प्रशासन ने मूर्ति अनावरण की सुध तक नहीं ली.

पढ़ें-वीर चंद्र सिंह 'गढ़वाली' का गांव भी झेल रहा पलायन का दंश, 'विकास' की राह ताक रहे ग्रामीण

बुधवार को कल्जीखाल ब्लॉक के कांसखेत में पेशावर कांड के नायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति का विधायक राजकुमार पोरी ने अनावरण किया. गौरतलब है कि संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग की ओर से स्थापित इस मूर्ति की लागत करीब 14.20 लाख बताई जा रही है. वहीं कार्यक्रम में मेजबान विभाग के अधिकारी ही इस दौरान नदारद रहे. जिस पर विधायक और स्थानीय लोगों ने काफी नाराजगी जताई. विधायक राजकुमार पोरी ने क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी आशीष कुमार को स्पष्टीकरण तलब किया है.

पढ़ें-रक्षा मंत्री ने किया 'गढ़वाली' की प्रतिमा का अनावरण, देवभूमि को बताया 'वीरभूमि और तपोभूमि'

पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कार्यक्रम के आयोजक विभाग के अधिकारी का नहीं आना बहुत ही खेद का विषय है. उन्होंने कहा विभाग के इस प्रकार के कार्यक्रमों में नदारद रहा जनहित में नहीं है. उन्होंने कहा इस पर शासन से वार्ता पर कार्रवाई अमल में लायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details