उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में दो घंटे कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे अधिकारी, DM ने दिए आदेश

By

Published : May 25, 2022, 3:11 PM IST

आम जनता को राहत देते हुए पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि अब से वे रोजाना सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे. सभी अधिकारियों को इसका सख्ती से पालन करना होगा.

Pauri DM Vijay Kumar Jogdande
Pauri DM Vijay Kumar Jogdande

पौड़ी: जिला मुख्यालय पौड़ी में अब सभी अधिकारियों को आम जनता की समस्याएं भी सुननी होगी. इसके लिए पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बाकायदा सर्कुलर भी जारी कर दिया है. अधिकारियों को सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याएं सुननी होगी.

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने आदेश जारी करते हुए सभी अधिकारियों को इसका सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. डीएम पौड़ी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि जनता अपनी समस्या को लेकर दूरदराज के क्षेत्रों से जिला मुख्यालय आकर विभिन्न विभागों में आते हैं. लेकिन कई बार लोगों को संबंधित अधिकारी नहीं मिलते और उनकी समस्या का हल नहीं हो पाता है.
पढ़ें- लक्ष्य सेन ने PM मोदी को गिफ्ट की जो बाल मिठाई, अल्मोड़ा से ऐसे पहुंची दिल्ली

ऐसे में लोगों का न सिर्फ समय बर्बाद होता है, बल्कि उनका पैसा भी ज्यादा खर्च होता है. पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि अब पौड़ी में स्थित सभी अधिकारियों को सुबह 11 से 1 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने कार्यालय में बैठना होगा. कहा कि यदि कोई अधिकारी अपरिहार्य कारणों से अपने कार्यालय में उपस्थित न हो तो वह अपने अधीनस्थ एवं वरिष्ठ अधिकारियों को जनता की समस्याओं की सुनवाई के लिए अधिकृत करना होगा. कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details