उत्तराखंड

uttarakhand

शनिवार को होगा एनआईटी उत्तराखंड का दीक्षांत समारोह, आज कार्यक्रम की रिहर्सल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 11:46 AM IST

NIT Uttarakhand convocation ceremony कल शनिवार को एनआईटी उत्तराखंड का दीक्षांत समारोह है. आज शुक्रवार को कार्यक्रम को लेकर रिहर्सल हो रही है. इस बीच राज्यपाल की सुरक्षा के मद्देनजर एनआईटी दीक्षांत समारोह स्थल में बदलाव किया गया है. दीक्षांत समारोह के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है. इसके साथ ही भोजन का मेन्यू भी तैयार है.

NIT Uttarakhand convocation ceremony
एनआईटी श्रीनगर

श्रीनगर: एनआईटी उत्तराखंड के चौथे दीक्षांत समारोह की तैयारियां श्रीनगर गढ़वाल में जोर शोर से चल रही हैं. एनआईटी प्रशासन जहां समारोह को भव्य बनाने के लिए अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है, तो वहीं प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर एनआईटी के दीक्षांत समारोह के आयोजन स्थल में बदलाव कर दिया है.

एनआईटी दीक्षांत समारोह स्थल में बदलाव: समारोह में राज्यपाल गुरमीत सिंह के मुख्य अतिथि होने के चलते प्रशासन ने एनआईटी के ऑडिटोरियम के बदले मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के ऑडिटोरियम को कार्यक्रम स्थल बना दिया है. इसके लिए प्रशासन ने निमंत्रण पत्र में ही बदलाव कर दिया है. विदित हो कि एनआईटी उत्तराखंड का चौथा दीक्षांत समारोह चार नवम्बर को प्रस्तावित है. कार्यक्रम अपने निश्चित समय अनुसार 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और 1 बजकर 17 मिनट पर समाप्त होगा.

दीक्षांत समारोह में ये रहेगा ड्रेस कोड: दीक्षांत समारोह में इस वर्ष भी छात्र छात्राओं के लिए स्पेशल ड्रेस कोड रखा गया है. सभी को हाफ वास्कट और कुर्ता पायजामा ड्रेस कोड के रूप में दिया गया है. कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों के लिए उत्तराखंड की प्रसिद्ध झंगोरे की खीर को भोजन के मुख्य मेन्यू में रखा गया है. इस वर्ष आयोजित हो रहे समारोह में कुल 114 छात्रों को उपाधियां प्रदान की जा रही हैं. इसमें 90 बीटेक, 14 एमटेक और 10 पीएचडी के छात्र शामिल होंगे. बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र रोहित सिंह नेगी को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने पर डायरेक्टर्स स्वर्ण पदक दिया जाएगा. इसके अलावा बीटेक प्रोग्राम के 05 छात्रों एवं एमटेक प्रोग्राम के 04 छात्रों को सम्बंधित विभाग में सर्वाधिक सीजीपीए (क्युमुलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज) अर्जित करने के लिए स्वर्ण पदक दिया जाएगा. इस बार कुल 10 गोल्ड मेडल छात्र छात्राओं को दिये जा रहे हैं.

4 नवंबर को है एनआईटी का दीक्षांत समारोह: एनआईटी उत्तराखंड के कुलसचिव धर्मेंद्र त्रिपाठी ने ETV भारत से बात करते हुए बताया कि राज्यपाल के प्रोटोकॉल ओर सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम स्थल में बदलाव किया गया है. अब इस दीक्षांत समारोह को मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में किया जा रहा है. कार्यक्रम को लेकर एनआईटी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कार्यक्रम को लेकर 3 नवंबर को रिहर्सल की जाएगी. मिनट To मिनट का कार्यक्रम फिक्स कर दिया गया है. कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल मुख्य अतिथि होंगे.
ये भी पढ़ें: 4 नवंबर को आयोजित होगा NIT का दीक्षांत समारोह, 114 छात्रों को मिलेंगी उपाधियां, इन्हें मिलेगा डायरेक्टर्स गोल्ड मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details