उत्तराखंड

uttarakhand

96 घंटे बाद खुला नजीबाबाद बुआखाल हाईवे, लोगों ने ली राहत की सांस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 25, 2023, 10:01 PM IST

Updated : Aug 26, 2023, 6:13 AM IST

Najibabad Buakhal Highway Open बीती मंगलवार से बंद नजीबाबाद बुआखाल खुल गया है. करीब 96 घंटे बाद हाईवे पर यातायात सुचारू हो पाया है. अभी भी हाईवे पर सफर करना जोखिम से भरा है. ऐसे में लोगों को सावधानीपूर्वक आवाजाही करने की अपील की जा रही है.

Najibabad Buakhal Highway Open
नजीबाबाद बुआखाल हाईवे खुला

कोटद्वारः आखिरकार नजीबाबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग 534 यातायात के लिए खोल दिया गया है. यह हाईवे कोटद्वार से दुगड्डा के बीच भारी भूस्खलन और बोल्डर के आने से बाधित हो गया था. जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अब जाकर 96 घंटे के बाद हाईवे खुल गया है. वहीं, हाईवे खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अपर अभियंता अरविंद जोशी ने बताया कि कोटद्वार-दुगड्डा के बीच आमसौड गांव में भूस्खलन हो गया था. जहां भारी बोल्डर आने से हाईवे बंद हो गया था. जिसे आज शाम यातायात के लिए सुचारू कर दिया गया है. अभी भी हाईवे पर सफर करना खतरों से भरा हुआ है. ऐसे में वाहन चालकों को सावधानी पूर्वक आवाजाही करने की हिदायत दी जा रही है.

नजीबाबाद बुआखाल हाईवे पर मलबा
ये भी पढ़ेंः पिथौरागढ़ में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से पिता-पुत्र काली नदी में गिरे, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि नजीबाबाद बुआखाल हाईवे मंगलवार सुबह 7 बजे बंद चल रहा था. आमसौड निवासी योगेंद्र ने बताया कि आमसौड गांव के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ. ऐसे में बोल्डर को तोड़ने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया. इतना ही नहीं भारी भरकम बोल्डरों को हटाने के लिए क्रेन की मदद भी ली गई.

नजीबाबाद बुआखाल हाईवे खुला

वहीं, कोटद्वार दुगड्डा हाईवे पर सफर करना जोखिम भरा हो गया है. यहां पर कभी भी पहाड़ी से बोल्डर या पत्थर गिर सकते हैं. सड़क पर जलभराव और कीचड़ फैला हुआ है. जिस पर आवाजाही करना खतरनाक हो गया है. वहीं, दुगड्डा में फंसी सैकड़ों बसें अब कोटद्वार लौट आई हैं. बताया जा रहा है कि इससे जीएमओयू को काफी नुकसान हुआ है.

Last Updated :Aug 26, 2023, 6:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details