उत्तराखंड

uttarakhand

देवप्रयाग और सोमेश्वर में लगा बहुउद्देश्यीय शिविर, ग्रामीण हुए लाभान्वित

By

Published : Mar 31, 2023, 10:58 AM IST

Updated : Mar 31, 2023, 11:08 AM IST

उत्तराखंड में सरकार का एक साल नई मिसाल के तहत बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शिविर में लोगों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण कर सरकार की उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं. शिविर में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी की सरकार का एक साल पूर्ण होने पर कीर्तिनगर ब्लॉक मुख्यालय में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया है. ब्लॉक मुख्यालय कीर्तिनगर में लगे बहुउद्देश्यीय शिविर में विभिन्न लाभार्थियों को चेक बांटे गए. साथ ही लोगों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया. देवप्रयाग विधानसभा सीट के विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करना उनकी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि शिविर में लोगों से जुड़ी समस्याओं को प्राथमिकता दी जा रही है.

इस दौरान स्थानीय विधायक ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी महत्वपूर्ण आवश्यकताओं से गांवों को जोड़ा जा रहा है. इससे गांव में चौमुखी विकास के रास्ते खुल रहे हैं. साथ ही सरकार के एक साल को उपलब्धि भरा बताया.

सोमेश्वर में बहुउद्देशीय शिविर: उत्तराखंड सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत बहुउद्देशीय एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. सोमेश्वर विधानसभा सीट के हाईस्कूल बिजोरिया पच्चीसी में भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया.
पढ़ें-गरीबी उन्मूलन में पौड़ी ने पहला तो उधम सिंह नगर जिले ने हासिल किया दूसरा स्थान, ये जिला रहा फिसड्डी

शिविर में अधिकतर शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों द्वारा किया गया. वहीं शिविर में पशुपालन विभाग द्वारा 258 लोगों को पशुओं हेतु दवाई दी गई. साथ ही पशुपालकों को प्रोत्साहित किया गया. बाल विकास विभाग के द्वारा 2 महालक्ष्मी किट का वितरण किया गया. कृषि विभाग के माध्यम से 3 लोगों को किसान पुरस्कार दिया गया. वहीं सात किसानों को सम्मानित किया गया.

टिहरी में जी 20 को लेकर तैयारियां:जिले में मई एवं जून में प्रस्तावित जी-20 समिट को लेकर डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया है. साथ ही सभी कार्य समय से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. वहीं डीएम और मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने ओणीं गांव, नरेंद्रनगर-रानीपोखरी का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया.जिला प्रशासन जी-20 समिट में आने वाले डेलीगेट्स की आवभगत में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है.

Last Updated : Mar 31, 2023, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details