उत्तराखंड

uttarakhand

कल्जीखाल के तीन अनाथ बच्चों की मदद करेंगे विधायक राजकुमार पोरी, हर महीने देंगे इतनी धनराशि

By

Published : Sep 13, 2022, 9:56 AM IST

पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी (Pauri MLA Rajkumar Pori) ने नलई गांव के तीन अनाथ बच्चों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं. विधायक पोरी हर माह इन बच्चों की मदद करेंगे. उनकी इस पहल की चौतरफा सराहना हो रही है. विधायक ने हर महीने 5 हजार की धनराशि इन बच्चों के भरण पोषण के लिए देने की बात कही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी:विधायक राजकुमार पोरी (Pauri MLA Rajkumar Pori) ने कल्जीखाल ब्लॉक (Pauri Kaljikhal Block) के नलई गांव के तीन अनाथ बच्चों की हर माह मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं. विधायक की पहल की सराहना हो रही है. डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे (Pauri DM Vijay Kumar Jogdande) ने भी इन बच्चों को वात्सल्य योजना से लाभान्वित किये जाने को लेकर विभाग को निर्देश जारी किये हैं.

नलई गांव के सामाजिक कार्यकर्ता कोमल सिंह ने विधायक कार्यालय पहुंचकर इन अनाथ बच्चों के लिए मदद की गुहार लगाई. कहा कि नलई गांव के एक परिवार के ही तीन बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ चुका है. जिससे इन बच्चों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है. बताया कि नलई निवासी 20 साल की दिव्या, 16 साल के आयुष व 12 साल की दिशा करीब 1 साल पहले अनाथ हो गए हैं. बच्चों के माता-पिता नहीं होने के चलते दादी ही इनका भरण पोषण कर रही हैं. बूढ़ी दादी के समक्ष भी बच्चों के भरण पोषण को लेकर आये दिन समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं.
पढ़ें-CM धामी ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर दिए बड़े निर्देश, पुलिस रैंकर्स भर्ती परीक्षा पर कही ये बात

इस पर पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी का दिल पसीज गया. उन्होंने इन बच्चों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. विधायक ने हर महीने 5 हजार की धनराशि इन बच्चों के भरण पोषण के लिए देने की बात कही. वहीं कोमल सिंह ने यही समस्या डीएम पौड़ी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे के समक्ष भी रखी. जिस पर डीएम डॉ. जोगदंडे ने इन बच्चों को वात्सल्य योजना से जोड़ने के लिए बाल विकास विभाग (bal vikas vibhag) को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details