उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में स्कूल रहेंगे बंद

By

Published : Oct 6, 2022, 9:48 PM IST

मौसम विभाग देहरादून के पूर्वानुमान अनुसार 7 अक्टूबर को उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी और पिथौरागढ़ जिले में सभी स्कूल और आंगनबाड़ी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी:उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसको देखते हुए अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी और पिथौरागढ़ में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. पौड़ी जनपद में भी शुक्रवार को सभी स्कूलों को बंद रहेंगे. पौड़ी डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने सभी उपजिलाधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक/बेसिक को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं.

इस अलावा डीएम ने पौड़ी महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी को जिले में आंगनबाड़ी केंद्र और कक्षा एक से इंटरमीडिएट तक के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार गढ़वाल मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जारी की गई है.
ये भी पढ़ें:नेपाल से उत्तराखंड तक एक हफ्ते में एवलॉन्च की 5 घटनाएं, मच सकती है बड़ी तबाही!

मौसम विभाग अलर्ट को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से 7 अक्टूबर को स्कूलों में एक दिन का अवकाश रहेगा. जबकि, प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक सहित शैक्षणिक मिनिष्ट्रियल और अध्यापक समय अनुसार विद्यालयों और कार्यालयों में पहुंचेंगे. इसके अलावा अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी और पिथौरागढ़ में भी सभी स्कूलें बंद रहेंगे.

मौसम विभाग ने 7 अक्टूबर को कुमाऊं और उससे लगे गढ़वाल मंडल के जनपदों के में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है. जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 8 अक्टूबर को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल और चंपावत जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details